पूर्व CM शिवराज ने मंत्रियों की नई टीम पर जताया भरोसा, कहा-पूरी तरह संतुलित है मंत्रिमंडल

Madhya Pradesh New Cabinet: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर नए मंत्रियों को बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने मंत्रियों की नई टीम पर भरोसा जताते हुए कहा कि नई सरकार पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम मोहन यादव की अगुवाई में प्रदेश को सुशासन देगी.

Advertisement
Read Time: 23 mins

MP Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में आज शुक्रवार को मंत्रिमंडल का विस्तार (Cabinet Expansion) होने जा रहा है. विस्तार से पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि नया मंत्रिमंडल पूरी तरह से संतुलित है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में एक तरफ जहां अनुभव की भट्टी में पके प्रशासनिक अनुभव के धनी वरिष्ठ राजनेता हैं, वहीं दूसरी तरफ युवा जोश भी है. मंत्रिमंडल पूरी तरह संतुलित (Balanced Cabinet) है और क्षेत्रीय आवश्यकताओं को भी ध्यान में रखा गया है. पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि नई सरकार पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम मोहन यादव की अगुवाई में प्रदेश को सुशासन देगी.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह मध्य प्रदेश का सौभाग्य है कि अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर नई सरकार आकार ले रही है. मुझे विश्वास है कि नई सरकार संकल्प पत्र के वचनों को पूरा करेगी. इसके साथ ही उन्होंने नए मंत्रियों को बधाई दी.

Advertisement

नए मंत्रियों को दी बधाई जताया भरोसा

पूर्व सीएम शिवराज ने नए मंत्रियों को बधाई देते हुए कहा, मैं आज शपथ ले रहे सभी मंत्री मित्रों को कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार के मंत्री, राज्य मंत्री सबको हृदय से बधाई देता हूं, शुभकामनाएं देता हूं. वो अपनी संपूर्ण क्षमताओं के साथ पूरी निष्ठा और लगन से प्रदेश की जनता की सेवा का एक नया इतिहास रचेंगे. नई सरकार पर विश्वास जताते हुए शिवराज सिंह ने कहा, मुझे ये भी विश्वास है कि संकल्प पत्र में प्रदेश के विकास के और जनता के कल्याण के लिए हमने जो संकल्प व्यक्त किए हैं, उन संकल्पों को भी पूरा करने में ये टीम कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

Advertisement

अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ विश्वास सारंग भी थे. शिवराज सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अटल बिहारी वायपेयी की कविता कोट करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की ये पंक्तियां सरलतापूर्वक जनसेवा का मार्ग प्रशस्त करती हैं.

Advertisement
Advertisement

उन्होंने कहा, "मैंने निकट से अटल जी के चेहरे व चरित्र की ओजस्विता देखी है. वह प्रतिपल भारत के राष्ट्र जीवन में हैं, भारत की धरती और आकाश में स्पंदित हैं. उनका विराट व्यक्तित्व, संवेदनशील हृदय लोकसेवा की अमर प्रेरणा देता है."

ये भी पढ़ें - MP में मंत्रिमंडल विस्तार आज : 18 कैबिनेट मंत्री, 6 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), 4 राज्यमंत्री लेंगे शपथ

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: 'बापू भी दावेदार और बेटा भी' हरियाणा में PM का कांग्रेस पर बड़ा हमला