तेलंगाना में जनजातियों के हमले में वन अधिकारी की मौत

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एफआरओ की मौत पर गहरा शोक और दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की.

Advertisement
Read Time: 10 mins
हैदराबाद:

तेलंगाना के भद्राद्री कोठगुडेम जिले के एक वन क्षेत्र में ‘पोडु' की खेती करने वाले जनजातियों के एक समूह द्वारा कथित तौर पर कुल्हाड़ियों से हमला किए जाने के बाद एक वन रेंज अधिकारी (एफआरओ) की मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि एफआरओ सी.एच. श्रीनिवास राव पर चंद्रगोंडा मंडल में जंगल के एक वृक्षारोपण क्षेत्र के पास उस समय बेरहमी से हमला किया गया, जब वह कुछ लोगों से वृक्षारोपण को होने वाले नुकसान को रोकने के लिए एक अन्य वन अधिकारी के साथ वहां गए थे.

अधिकारियों ने कहा कि हमले में गंभीर रूप से घायल हुए एफआरओ को चंद्रगोंडा के एक अस्पताल में ले जाया गया और वहां से उन्हें गंभीर हालत में खम्मम के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एफआरओ की मौत पर गहरा शोक और दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है.

मुख्यमंत्री ने दोषियों के लिए कड़ी से कड़ी सजा सुनिश्चित करने को लेकर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एम. महेंद्र रेड्डी को कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया. राव ने मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. उन्होंने परिवार के पात्र सदस्य को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी देने का भी आदेश दिया. 

यह भी पढ़ें -
-- "केंद्र के हर आदेश के लिए तैयार हैं": POK को लेकर बोले लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी
-- कैश फॉर टिकट केस: AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी और राजेश गुप्ता से ACB ने की पूछताछ

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!
Topics mentioned in this article