नाइजर से फ्रांस की मदद से निकले करीब 10-15 भारतीय, नाइजर में मौजूद सभी 250 भारतीय सुरक्षित

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा है कि फ्रांस ने नाइजर से अपने 560 नागरिकों समेत जिन 992 विदेशी नागरिकों को सुरक्षित निकाला है उसमें कई भारतीय नागरिक भी शामिल है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

पश्चिमी अफ्रीकी देश नाइजर में तख्तापलट के बाद सैन्य शासन लागू है। राष्ट्रपति मोहम्मद बजौम को अपदस्थ कर दिया गया और उनके ही सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बंदी बना लिया है. इधर गुरुवार को भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा है कि फ्रांस ने नाइजर से अपने 560 नागरिकों समेत जिन 992 विदेशी नागरिकों को सुरक्षित निकाला है उसमें कई भारतीय नागरिक भी शामिल है. 

भारत में फ़्रांस के राजदूत ने ट्वीट कर  इस बात की जानकारी दी. नाइजर से फ़्रांस के नागरिक जिन फ़्लाइट्स से निकल रहे थे ऐसी जानकारी है कि उन्हीं फ़्लाइट्स से क़रीब 10-15 भारतीय भी निकले हैं. इनमें कुछ बिज़नेसमैन हैं जो वहां फंस गए थे. हालात अभी सामान्य बताया जा रहा है. कई देशों के फ़्लाइट सेवा बहाल हुई है. लैंड बार्डर भी खुला है. अधिकतर भारतीय अभी वहीं हैं.  बागची ने कहा कि नाइजर में 250 भारतीय अभी हैं. हालात सामान्य हैं. दूतावास उनके संपर्क में हैं. 10-15 को निकाला गया है.

ये भी पढ़ें:-

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: ऐसा है करोड़ों रुपए का Bhole Baba का 'आध्यात्मिक संसार' | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article