महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर, आज पुणे के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे एकनाथ शिंदे

पुणे में एकता नगर जैसे इलाकों में बाढ़ आ गई है और कई घर खाली करा दिए गए हैं. प्रभावित इलाकों में बचाव अभियान में मदद के लिए सेना को भी बुलाया गया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज पुणे के जलभराव वाले इलाकों का दौरा करेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

महाराष्ट्र के पुणे और नासिक समेत कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. नासिक के मालेगांव में गिरना नदी का जलस्तर बढ़ने से 12 लोग फंसे हुए हैं. एनडीआरएफ और फायर फाइटर डिपार्टमेंट की आपदा प्रतिक्रिया टीमें मौके पर हैं और फंसे हुए लोगों को बचाने की तैयारी कर रही हैं.

नासिक में 48 घंटों में 250 एमएम बारिश हुई दर्ज

नासिक में पिछले 48 घंटों में 250 एमएम बारिश हुई है. वहीं गंगापुर डैम में 86 प्रतिशत से अधिक पानी भर जाने के कारण बीती रात को इसका पानी छोड़ना पड़ा था. ऐसे में गोदावरी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण एक 29 वर्षीय युवक मिसिंग है. वहीं नदी किनारे स्थित कई दुकानों को हटा दिया गया है और स्थानीय प्रशासन भी स्थिति को देखते हुए अलर्ट मोड पर है. 

पुणे में भी बाढ़

पुणे में एकता नगर जैसे इलाकों में बाढ़ आ गई है और कई घर खाली करा दिए गए हैं. प्रभावित इलाकों में बचाव अभियान में मदद के लिए सेना को भी बुलाया गया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज पुणे के जलभराव वाले इलाकों का दौरा करेंगे. वह सिंघाड़ रोड इलाके का निरीक्षण करेंगे और निवासियों से बात करेंगे. 

पालघर में भी बारिश से हालत खराब

पालघर जिले में भारी बारिश के कारण सड़क दुर्घटना हो गई है. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि कम दृश्यता के कारण तेज गति से जा रही चार बाइकें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं और सात लोग घायल हो गए, जिनमें से चार की हालत गंभीर है. मौसम विभाग ने पुणे, नासिक, पालघर, ठाणे, रायगढ़, सतारा और रत्नागिरी में और बारिश की चेतावनी जारी की है. 

मानसून ने देश के कई हिस्सों में मचाई है तबाही

इस साल मानसून के कहर ने देश के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है. केरल के वायनाड में भूस्खलन के कारण 300 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है. हिमाचल प्रदेश में अचानक आई बाढ़ में 13 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग लापता हैं. उत्तर की ओर, जम्मू-कश्मीर में बादल फटने से श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है, जिससे कश्मीर घाटी लद्दाख से कट गई है. उत्तर प्रदेश में, छह जिले अभी भी बाढ़ से प्रभावित हैं और बारिश से जुड़ी घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई है.

Featured Video Of The Day
Pager Hack हुए या Mosad ने Device बनाने वाली Company से की Deal...Lebanon Blast के बाद उठे सवाल
Topics mentioned in this article