दिल्ली के जिस बेबी केयर सेंटर में आग से गई 7 बच्चों की जान, उसका मालिक और डॉक्टर गिरफ्तार

दिल्ली के विवेक विहार में न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल के मालिक डॉ. नवीन खिची और एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दिल्ली के विवेक विहार बेबी केयर सेंटर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. यहां आग लगने से सात बच्चों की मौत हो गई थी. आग लगने के समय ड्यूटी पर मौजूद एक अन्य डॉक्टर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल के मालिक डॉ. नवीन खिची आग लगने के बाद से ही फरार थे.

पुलिस ने बताया कि आरोपी दिल्ली में कई अन्य अस्पताल भी चलाता है. 25 वर्षीय डॉ. आकाश शनिवार रात ड्यूटी पर थे, जब बेबी केयर अस्पताल में आग लगी थी.

Advertisement

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मौके पर कई लोग जमा हो गए थे और वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे. हमारे सामने एक और चुनौती यह थी कि पानी का कोई स्रोत नहीं था. नीचे लटकते बिजली के तार एक बड़ी समस्या थी."

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने नवजात शिशुओं की मौत पर स्वास्थ्य सचिव से रिपोर्ट तलब की है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी, जो भी व्यक्ति दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सहानुभूति के सारे शब्द कम हैं.

दिल्ली के शाहदरा इलाके में स्थित बेबी केयर न्यूबॉर्न अस्पताल में लगी आग की चपेट में आकर सात नवजात बच्चों की मौत हो गई. जबकि पांच बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि यह बिल्डिंग तीन मंजिला थी. पहली मंजिल पर बच्चे थे और दूसरी पर स्टोर था. इस इमारत में कई ऑक्सिजन सिलेंडर रखे हुए थे. आग लगने के बाद इनमें धमाके हुए. जिससे आग और तेजी से फैल गई.

ये भी पढ़ें:- 
मैंने जलती बिल्डिंग से 2 बच्चे गोद में लिए... विवेक विहार के लोगों ने NDTV को बताई आंखोंदेखी

Advertisement