गाजियाबाद में तीन मंजिला मकान में लगी आग, 5 लोगों की हुई मौत

हाजीपुर बेहाट में यह घटना बुधवार रात को हुई. मरने वालों में दो महिला, एक पुरुष और दो बच्चे शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक यह मकान इश्तियाक अली का है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
संभावना जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी.
नई दिल्ली:

गाजियाबाद के थाना लोनी बॉर्डर क्षेत्र के बेहटा हाजीपुर इलाके में तीन मंजिला मकान में आग लग गई. आग लगने की वजह से मकान में रह रहे पांच लोगों की मौत हो गई. मकान के नीचे वाले हिस्से में फोम का काम होता था और सबसे पहले आग उसी में लगी थी जो बाद में पूरे मकान में फैल गई. इसके बाद लोगों को मौके से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला. घटना में एक महिला और एक बच्चा घायल है. 

हाजीपुर बेहाट में यह घटना बुधवार रात को हुई. मरने वालों में दो महिला, एक पुरुष और दो बच्चे शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक यह मकान इश्तियाक अली का है. इश्तियाक का बेटा साजिद नीचे वाले हिस्से में फोम का काम करता था. इस मकान में इश्तियाक, उसका बेटा साजिद, साजिद की पत्नी बेटा और उसकी बेटी रहते थे. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में बेटी, दामाद, बहू, नातिन और पोते की मौत हो गई. वहीं नाती और एक छोटी लड़की अस्पताल में भर्ती हैं. 

Advertisement

पहले ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी लेकिन अब सामने आया है कि आग की लपट घर के  ग्राउंड फ्लोर पर खड़ी फोर व्हीलर में वेल्डिंग के दौरान लगी और दो मंजिला इमारत को चपेट में ले लिया. आग इतनी भयंकर थी कि तुरंत ही पूरे घर में फैल गई. आग लगने के वक्त घर में 7 लोग मौजूद थे, जिसमें से 5 लोगों की मौत हो गई. 

मगंलवार को शाम 8 बजकर 30 मिनट पर आग लगी थी. शुरुआत में ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हुए. संकरी गली होने के चलते फायरफाइटर को पहुंचने में भी दिक्कत हुई. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़ें : 

Thane : भिवंडी में सरावली कारखाने में लगी भीषण आग

दिल्‍ली के शाहीन बाग इलाके में लगी भीषण आग, कुछ रेस्‍तरां, दुकानें और फ्लैट जलकर खाक

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: Pappu Yadav ने NDTV से कहा- सरकार और विपक्ष चर्चा करके निकालें समाधान