दिल्ली के कृष्णा नगर में इमारत में लगी आग, 3 की मौत, 10 घायल

पहली मंजिल पर एक जला हुआ शव मिला और 12 लोगों को ऊपरी मंजिल से बचाया गया. जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है. उनमें से दो को जीटीबी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
एक गंभीर व्यक्ति को मैक्स अस्पताल रेफर किया गया है (file image)
नई दिल्ली:

दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में एक इमारत में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई है. जबिक 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर कुछ की हालात गंभीर बताई जा रही है. इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए एसटीओ अनूप ने बताया कि आग घर की स्टिल्ट पार्किंग में 11 दोपहिया वाहनों में लगी थी और पहली मंजिल पर फैल गई थी. ये चार मंजिला इमारत हैं जिसका क्षेत्रफल 100 वर्ग गज है. ऊपरी दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल में धुआं भर गया था. 

उन्होंने बताया कि पहली मंजिल पर एक जला हुआ शव मिला और 12 लोगों को ऊपरी मंजिल से बचाया गया. घायलों को तुरंत विभिन्न अस्पताल ले जाया गया. उनमें से दो को जीटीबी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. एक गंभीर व्यक्ति को मैक्स अस्पताल रेफर किया गया है.

Advertisement

दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग

दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात एक बेबी केयर सेंटर में आग लग गई. इस हादसे में 7 बच्चों की मौत हो गई है.
जानकारी के अनुसार, दमकल विभाग को रात करीब साढ़े 11 बजे आग लगने की सूचना मिली, जिसके तुरंत बाद मौके पर दमकल विभाग की 9 गाड़ियां भेजी गई थी. पुलिस और दमकल विभाग ने 12 बच्चों को रेस्क्यू किया, जिनमें से 7 की मौत हो गई है. बताया गया है कि 5 बच्चे अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. ईस्ट दिल्ली एडवांस्ड केयर हॉस्पिटल में बच्चों को एडमिट किया गया है.

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि विवेक विहार में एक शिशु देखभाल केंद्र से आग लगने की सूचना मिलते ही कुल नौ दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं थी." बेबी केयर सेंटर में आग लगने के बाद कम से कम 11 नवजात शिशुओं को बचाया गया.

ये भी पढ़ें-  कई हजार लीटर पेट्रोल रखने से लेकर बगैर NOC तक...राजकोट एम्यूजमेंट पार्क की इन पांच चूक ने ले ली 27 जिंदगी

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Speaker चुने गए जाने के बाद OM Birla पर Akhilesh Yadav ने क्या कहा