PM के फैन हुए किसान, मोदी टीशर्ट पहन कर गिनाई सरकार की उपलब्धियां

खेत में काम करने वाले प्रेमपाल ने बताया की मोदी सरकार में उनको सस्ते दामों पर बीज मिल रहे हैं. खेतों के लिए पानी की सुविधा सरकार ने मुहैया कराई. किसानों की आय दोगुनी हो गई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नोएडा:

देश में लोकसभा चुनाव जारी है. इसी बीच किसानों और बेरोजगारी का मुद्दा सभी राजनीतिक दल उठा रहे हैं. किसानों के मुद्दों को लेकर आईएएनएस की टीम नोएडा के एक गांव पहुंची. जहां टीम ने खेत में काम कर रहे किसानों से उनके मुद्दों के साथ-साथ केंद्र सरकार की योजनाओं से मिल रहे लाभ के बारे में जानने की कोशिश की. इस दौरान 'हर दिल में मोदी' टीशर्ट पहने किसानों ने खुलकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की.

खेत में काम करने वाले प्रेमपाल ने बताया की मोदी सरकार में उनको सस्ते दामों पर बीज मिल रहे हैं. खेतों के लिए पानी की सुविधा सरकार ने मुहैया कराई. किसानों की आय दोगुनी हो गई है. 500 साल पुराने राम मंदिर का विवाद खत्म हो गया है और भगवान रामलला का मंदिर बन गया है.

प्रेमपाल ने आगे कहा कि मोदी सरकार में सिलेंडर, मकान, आयुष्मान कार्ड, किसान सम्मान निधि, राशन, शौचालय समेत तमाम योजनाओं का पूरा लाभ मिला है. हमने कई सरकारों को आते-जाते देखा, लेकिन, मोदी सरकार में जितना काम हुआ है, उतना किसी सरकार ने सत्ता में रहते हुए नहीं किया. इस सरकार में हमारी बेटियों-बहुओं को कोई छूने वाला नहीं है. आज कानून का राज कायम है. पीएम मोदी ने महात्मा गांधी की तरह देश का नाम रोशन कर दिया. मैं चाहता हूं कि दोबारा से मोदी सरकार बने.

Advertisement

एक युवा शिव कुमार का कहना है कि मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ हमें मिल रहा है. अनाज के साथ मकान और शौचालय देने का काम मोदी सरकार ने किया है. आज के समय में बीज सस्ता मिल रहा है. खाद-पानी की भी सुविधा है. पहले और आज की सरकारों में बड़े पैमाने पर अंतर है. पहले हर चीज मंहगी मिलती थी, लेकिन, मोदी सरकार में किसानों को काफी रियायत मिल रही है. किसान आंदोलन में हमको ले जाकर गुमराह किया गया. ये सरकार किसानों के हित में बढ़िया काम कर रही है.

Advertisement

खेत में काम करने वाली महिला एकवती ने बताया कि मोदी सरकार में उनको उज्जवला योजना का लाभ मिला है. इसके साथ ही किसान सम्मान निधि योजना का भी लाभ मिल रहा है. मौजूदा सरकार किसानों के हित में तमाम बड़े फैसले ले रही है, जिसका हम लोगों को सीधा लाभ मिल रहा है. राशन के साथ सुरक्षा इस सरकार की सबसे बड़ी गारंटी और उपलब्धि है. मोदी सरकार फिर से बनने जा रही है. आज तक कोई राजनेता राम मंदिर नहीं बनवा पाया, लेकिन, पीएम मोदी ने बनवा दिया. मोदी सरकार में मंदिर बन गया, यह अच्छी बात है.

Advertisement

युवाओं की चौपाल के बीच गौरव भाटी नाम के एक शख्स ने बताया कि मोदी सरकार में युवाओं को खेलों में भी हिस्सेदारी करने का बेहतर मौका मिल रहा है तो वहीं रोजगार भी मिल रहा है. युवा विक्रम सिंह ने बताया कि मोदी सरकार में राफेल जैसे विमान खरीदे जा रहे हैं. सेना को मजबूत किया जा रहा है. जो काम कोई नहीं कर सका, वह काम मोदी सरकार ने किया है. एक बच्ची खुशी ने कहा कि उन्हें मोदी सरकार का काम अच्छा लगता है और उन्हें पीएम मोदी से मिलने की इच्छा है.

Advertisement

बातचीत के क्रम में हम गांव में आगे बढ़ें तो कुछ लोग 'हर दिल में मोदी' की टीशर्ट पहने दिखाई दिए. वहां मौजूद लोगों से केंद्र सरकार की योजनाओं से मिल रहे लाभ के बारे में सवाल पूछा गया तो गांव की जनता ने खुलकर जवाब दिया.

देवेंद्र कुमार सिंघल का कहना है कि मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे किसानों को मिल रहा है. अब तक मोदी सरकार ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है, जो किसानों के खिलाफ हो. सभी काम किसानों के हित में हो रहे हैं. बीज, खाद, बिजली, पानी, सिंचाई, बुआई, कटाई को लेकर कोई समस्या नहीं आ रही है, सभी को किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है. राकेश टिकैत ने बहकाकर किसानों को किसान आंदोलन में लेकर गए, इससे किसानों को कोई फायदा नहीं हुआ. ये किसानों के हित में नहीं पीएम मोदी के खिलाफ लोगों को ले जा रहे थे. जब इस बात का पता चला तो सब वापस हो गए. पिछली तमाम सरकारें अपने वादों को पूरा करने में विफल साबित हुई, लेकिन, मोदी सरकार ने सभी वादों को पूरा किया.

बुजुर्ग सुरजित भाटिया का कहना है कि जब से मोदी सरकार आई है तब से युवाओं और किसानों के साथ महिलाओं को भी सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है. केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार ने सुरक्षा और सम्मान के साथ जीने का वातावरण तैयार किया है. विदेशों में देश का नाम रोशन हो रहा है. कानून का राज कायम है. किसानों की आय दोगुनी हुई है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
India Sustainability Mission: Ethanol आधारित उद्योग से भविष्य में कैसे ग्रीन जॉब्स पैदा होंगी?