किसानों के लिए MSP की मांग करते हुए राहुल गांधी का सरकार पर वार- "जीविका अधिकार है, उपकार नहीं!"

किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी ने रविवार को अन्नदाताओं को एमएसपी देने की मांग करते हुए लिखा, "जीविका अधिकार है, उपकार नहीं!"

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

कृषि कानूनों समेत किसानों के मुद्दों को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी जारी है. खासकर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस सरकार को कृषि कानून से लेकर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के मुद्दे पर घेरने की कोशिशों में लगी हुई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार सरकार पर हमला बोला. राहुल गांधी ने किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग करते हुए सरकार पर तंज कसा. 

राहुल गांधी ने रविवार को किसानों को एमएसपी देने की मांग करते हुए लिखा, "जीविका अधिकार है, उपकार नहीं!" इससे, पहले उन्होंने शनिवार को किसान का मुद्दा उठाते हुए कहा, "देश की सीमा पर जान बिछाते हैं जिनके बेटे, उनके लिए कीलें बिछाई हैं दिल्ली की सीमा पर. अन्नदाता मांगे अधिकार, सरकार करे अत्याचार!"

उधर, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि कानून की आलोचना करने को लेकर विपक्ष पर एक बार फिर निशाना साधा. उन्होंने शनिवार को कहा ऐसा लग रहा है कि जो लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं वो इसके बारे में बारिकी से जानकारी नहीं जुटा रहे हैं. मोदी सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. हम संशोधन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन आप इसे त्रुटिपूर्ण न कहें, क्योंकि कोई भी इस बारे में सकारात्मक जवाब देने की स्थिति में नहीं है कि इस कानून में कमी क्या है.

वीडियो: राहुल गांधी के ‘आपातकाल' वाले बयान पर बीजेपी की तीखी प्रतिक्रिया

 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana, Jammu-Kashmir का एग्जिट पोल क्या इशारा कर रहा है?
Topics mentioned in this article