फरीदाबाद पुलिस ने चलाया विशेष अभियान, 3323 वाहन चालकों के काटे गए चालान

पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया.

Advertisement
Read Time: 6 mins
फरीदाबाद पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

फरीदाबाद: फरीदाबाद पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर एक दिन मे रॉन्ग साइड और रॉन्ग लेन ड्राइविंग करने वाले 3323 वाहन चालकों के चालान काटे. एनआईटी जॉन की थाना पुलिस ने 1203 चालान काटे. वहीं सेंट्रल जॉन की थाना पुलिस ने 456 और बल्लभगढ़ जॉन की थाना पुलिस ने 192 वाहन चालकों के चालान काटे. 

ये भी पढ़ें- राघव चड्ढा ने राज्यसभा से निलंबित होने के बाद चेंज किया ट्विटर बायो, लिखा- सस्पेंडेड सांसद

पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा और आईजी ट्रैफिक हरियाणा के निर्देशानुसार डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस ने रॉन्ग लेन और रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर गलत दिशा और लेन बदलने वाले 1822 वाहन चालकों के चालान काटे गए.

3323 वाहन चालकों के काटे गए चालान

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस ने हाईवे पर गलत लाइन में ड्राइविंग करने वालों को लेकर अभियान की शुरुआत की है. इस दौरान नेशनल एसीपी रैंक के अधिकारियों की देखरेख में अभियान चलाया गया. अभियान के तहत गलत लाइन में ड्राइव करने वाले वाहन चालकों के चालान भी काटे गए. इसी के तहत फरीदाबाद में भी गलत लाइन में ड्राइव करने वाले वाहन चालकों के चालान काटे गए.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस से पहले पकड़ा गया हथियारों का बड़ा जखीरा

इस दौरान उनको समझाया भी गया कि वह अपनी लाइन में ड्राइव करें. पुलिस की तरफ से रॉन्ग साइड आने जाने वाले लोगों के भी चालान काटे गए. पुलिस टीम ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 3323 वाहन चालकों के चालान काटे, जिसमें से 1208 चालान रॉन्ग साइड ड्राइविंग और 614 चालान रॉन्ग लेन के शामिल हैं.

वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने बताया कि गलत दिशा में वाहन चलाने कि वजह से सड़क दुर्घटना की संभावनाएं बढ़ जाती है, जिसमें कई व्यक्तियों की जान तक चली जाती है. इसलिए सभी वाहन चालक अपनी दिशा तथा अपनी लाइन में गाड़ी चलाएं ताकि अपने तथा अपने साथ चलने वाले दूसरे वाहन चालकों को भी सड़क दुर्घटना से बचाया जा सके. पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया.

Featured Video Of The Day
Graphics से समझिए हाथरस में कैसे मची भगदड़ और चली गई 121 की जान।
Topics mentioned in this article