BJP से निष्कासित नूपुर शर्मा को मिला हथियार का लाइसेंस, पैगंबर पर विवादित बयान के बाद मिली थी धमकी

नूपुर के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में भी सुरक्षा को लेकर अर्जी देते हुए कहा था कि नुपुर की जान को गंभीर खतरा है. उसे जान से मारने के लिए पाकिस्तान से भी आतंकी भेजे गए हैं।

Advertisement
Read Time: 5 mins
नूपुर शर्मा को बीजेपी से निलंबित कर दिया गया है.
नई दिल्ली:

बीजेपी से निष्कासित नेता नूपुर शर्मा को पिस्टल का लाइसेंस मिल गया है. दिल्ली पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए उन्हें ये लाइसेंस दिया है. पैगंबर मोहम्मद पर उनके कथित विवादित बयान के बाद देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुआ था और उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही थी. नूपुर शर्मा पर कई केस भी दर्ज हुए थे.

विवादित बयान के देश से लेकर विदेश तक चौतरफा विरोध के बाद भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था. साथ ही बीजेपी ने ऐसे ही विवादित बयान देने पर दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को भी बर्खास्त कर दिया था.

बीजेपी के इन दोनों नेताओं की ओर से पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए आपत्तिजनक बयान पर कुछ मुस्लिम देशों ने भी अपनी आधिकारिक नाराजगी जाहिर की थी. कुवैत, कतर और ईरान सहित कई मुस्लिम समूहों ने नूपुर शर्मा के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी.

इसके बाद बीजेपी ने इन दोनों नेताओं पर कार्रवाई कर एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया कि वह सभी धर्मों का आदर करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय नेताओं के अपमान की निंदा करती है.

Featured Video Of The Day
पीएम मोदी का अहम रूस दौरा, कूटनीतिक संबंध साधने की चुनौती