Exclusive : "...मुझे प्लेन से उतरने को ऐसे कहा गया, जैसे मैं आतंकी हूं"- पवन खेड़ा; देखें VIDEO

गुरुवार को पवन खेड़ा कांग्रेस के महा अधिवेशन में भाग लेने के लिए दिल्ली से छत्तीसगढ़ जा रहे थे. इसी दौरान उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के लिए कहा गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान को लेकर गिरफ्तार किए गए पवन खेड़ा ने जमानत पर रिहा होने के बाद सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि यह पहली घटना नहीं है जब लोगों की स्वतंत्रता पर हमला किया गया है. उन्होंने कहा कि मुझे एक आतंकी की तरह विमान से उतार दिया गया. कांग्रेस नेता ने कहा कि बिना किसी नोटिस के मुझे विमान से उतारने के लिए कहा गया जैसे कि मैं एक आतंकवादी हूं. यह लोगों के जीवन और स्वतंत्रता को कम करने का यह पहला उदाहरण नहीं है. यह कल किसी के साथ भी हो सकता है.

Advertisement

पवन खेड़ा ने कहा कि आज ऐसी घटना मेरे साथ हुई है ये कल किसी और के साथ हो सकती है. उन्होने कहा कि यह न्यायपालिका की जीत है. मेरे अधिकारों को बनाए रखने के लिए अदालत का धन्यवाद. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मेरी टिप्पणी जुबान फिसलने के कारण थी या नहीं, मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा लेकिन देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात हैं.

गौरतलब है कि पवन खेड़ा के खिलाफ उत्‍तर प्रदेश में दो और असम में एक एफआईआर दर्ज हुई है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने पवन खेड़ा को अंतरिम राहत देते हुए 28 फरवरी तक गिरफ्तारी से संरक्षण प्रदान किया था. जिसके बाद उनकी रिहाई हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने पवन खेड़ा को गिरफ्तारी से संरक्षण और कई प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने के अनुरोध संबंधी याचिका को 27 फरवरी को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है. प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश के लखनऊ तथा वाराणसी और असम में कई प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं. अब इन सभी एफआईआर को एक साथ क्‍लब करके सुनवाई होगी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

  1. ""जुबान फिसल गई थी..." : गिरफ्तारी से राहत के लिए SC पहुंचे पवन खेड़ा ने कहा
  2. अडाणी के लिए हिंडनबर्ग रिपोर्ट क्यों वरदान साबित हो सकती है...?
  3. VIDEO : ...और फूट-फूटकर रोने लगा देश का सबसे बड़ा महाठग सुकेश चंद्रशेखर

Topics mentioned in this article