स्‍वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर दिल्‍ली में 14 अगस्‍त से भारी वाहनों का प्रवेश बंद

विशेष पुलिस आयुक्‍त (यातायात) एसएस यादव ने बताया कि लाल किले के नजदीक जेएलएन मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और रिंग रोड के कुछ हिस्सों पर वाहनों की नियंत्रित आवाजाही होगी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
14 अगस्त की रात 10 बजे से दिल्ली की सीमा से भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा. (प्रतीकात्‍मक)
नई दिल्ली:

दिल्ली में नोएडा और गाजियाबाद की ओर से वाणिज्यिक और भारी वाहनों का प्रवेश सोमवार की रात से 15 अगस्त तक प्रतिबंधित रहेगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि इन वाहनों को नियंत्रित किया जाएगा और वैकल्पिक मार्गों की ओर डायवर्ट किया जाएगा. साथ ही उन्‍होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यातायात को नियंत्रित करने के लिए करीब तीन हजार यातायात पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. यातायात पुलिसकर्मियों को राष्ट्रीय राजधानी के प्रमुख जंक्शनों और दिल्‍ली के बॉर्डर को लाल किले से जोड़ने वाली सड़कों पर तैनात किया जाएगा. 

विशेष पुलिस आयुक्‍त (यातायात) एसएस यादव ने कहा,  ''14 अगस्त की रात 10 बजे से दिल्ली की सीमा से माल ले जाने वाले भारी और मध्यम वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा और अगले दिन 15 अगस्त का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद ही प्रवेश शुरू होगा.'' 

उन्होंने बताया कि लाल किले के नजदीक जेएलएन मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और रिंग रोड के कुछ हिस्सों पर वाहनों की नियंत्रित आवाजाही होगी.

उन्‍होंने बताया कि आवश्यक सेवाएं प्रभावित न हों, इसका विशेष ध्‍यान रखा जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि लाल किले के आसपास अच्छी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और वे लोगों को रास्ता बताते रहेंगे.

अधिकारियों ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जो आम लोग और विभिन्न देशों के राजनयिक लाल किले पर होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए आएंगे, उनके लिए पार्किंग की भी व्‍यवस्‍था की गई है. 

ये भी पढ़ें :

*
* दिल्ली के मायापुरी औद्योगिक इलाके में सोफा कारखाने में लगी आग, 7 घायल
* "दिल्‍ली सर्विस बिल का विरोध करना गलत": कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरास हादसे के 3 दिन, 'भोले बाबा' पर अब तक कार्रवाई नहीं