शराब नीति केस में ED ने दिल्ली के व्यवसायी समीर महेंद्रू को गिरफ़्तार किया

इससे पहले मंगलवार को आबकारी नीति मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी विजय नायर को अरेस्ट किया था. विजय सीबीआई की FIR में पांच नंबर के आरोपी हैं. वह एक ईवेंट मैनेजमेंट कंपनी के पूर्व सीईओ हैं.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins

दिल्ली की शराब नीति मामले में दूसरी गिरफ्तारी

दिल्ली की शराब नीति मामले में ईडी ने व्यवसायी समीर मरेंद्रू को अरेस्ट किया है. वह इंडो स्प्रिट्स के एमडी हैं. हाल ही में समीर के घर और दफ्तर पर छापा पड़ा था. आबकारी घोटाले में ये दूसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले मंगलवार को आबकारी नीति मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी विजय नायर को अरेस्ट किया था. विजय सीबीआई की FIR में पांच नंबर के आरोपी हैं. वह एक ईवेंट मैनेजमेंट कंपनी के पूर्व सीईओ हैं. विजय नायर लंबे समय से आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं, हालांकि उनके पास कोई पद नहीं है. सीबीआई मनीष सिसोदिया और विजय नायर सहित कम से कम 14 अन्य व्यक्तियों की भूमिका की जांच कर रही है.

दिल्ली के आबकारी केस में सितंबर के पहले सप्ताह तक सीबीआई ने पांच लोगों से एक बार पूछताछ की थी. यह पांच लोग सनी मरवाहा, अमनदीप ढाल,अमित अरोड़ा,समीर महेंद्रू और अरुण रामचन्द्रा पिल्लई हैं. इन सभी से एक बार सीबीआई हेडक्वार्टर में पूछताछ की गई थी. विजय नायर और दिनेश अरोड़ा विदेश में थे इसलिए उनसे पूछताछ नहीं हुई. 

एफआईआर के मुताबिक -सनी मारवाह महादेव लिकर में ऑथराइज्ड सिग्नेटरी था और उन कंपनियों में भी यह डायरेक्टर के पद पर है जो पौंटी चड्डा से संबंधित हैं. सनी मारवाह एक्साइज के तत्कालीन अधिकारियों का बेहद करीबी बताया जाता है. एक्साइज के अधिकारियों को फायदा पहुंचाने, लाइसेंस दिलवाने में वह बिचौलिए का काम करता था. महादेव लिकर्स कंपनी ओखला के बी 303 इंडस्ट्रियल एरिया में है. इसके अलावा E38 कालकाजी में भी दफ्तर है. इसमें सनी मारवाह सिग्नेटरी है. 

Advertisement

अमनदीप ढाल बिंडको सेल्स में डायरेक्टर है. आरोप हैं कि समीर महेंद्रू ने मनीष सिसोदिया के करीबी दिनेश अरोड़ा की राधा इंडस्ट्री में एक करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे. अरुण रामचन्द्रा पिलई पर समीर महेंद्रू से पैसे लेकर सरकारी लोगों को देने का आरोप है. सनी मारवाह के पिता के रूप में एक स्टिंग दिखाया गया है. कुलदीप मारवाह का एफआईआर या किसी कंपनी में किसी पद पर होने का जिक्र सीबीआई ने एफआईआर या किसी स्टेटमेंट में नहीं किया है.

Advertisement

Video : CBI ने AAP के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर को गिरफ्तार किया, बता रहे हैं Sharad Sharma

Advertisement