Elon Musk Tweet: 'अगर मैं संदिग्घ परिस्थितियों में मर जाता हूं तो...': ट्वीट कर Elon Musk ने मचाई सनसनी

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल ही में उनका एक ट्वीट फिर चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल ही में उनका एक ट्वीट फिर चर्चा का केंद्र बना हुआ है. उन्होंने अपने ट्वीट में अपने 'संदिग्ध मौत' के बारे में बात की है. इसके बाद ट्विटर पर इसको लेकर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी.  बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को खरीदा है, यह डील 44 बिलियन डॉलर में पूरी हुई है. 

मस्क ने ट्वीट किया कि अगर मैं संदिग्घ परिस्थितियों में मर जाता हूं, तो यह यह नाइस knowin ya होगा.  एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने के साथ-साथ टेस्ला इंक के सीईओ हैं और उसके अलावा दो अन्य कंपनी, द बोरिंग कंपनी और SpaceX के हेड भी हैं.  

मस्क के शुरूआती दिनों की बात करें तो वह एक कनाडियन मां और दक्षिण अफ्रीकी श्वेत पिता की संतान हैं. उनका जन्म दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में हुआ था. शुरूआती पढ़ाई के बाद उन्होंने प्रिटोरिया विश्वविद्यालय में दाखिला लिया, लेकिन कुछ ही समय बाद 17 साल की उम्र में कनाडा चले गए. कुछ समय तक कनाडा में रहने के बाद उन्होंने अमेरिका का रूख किया और अपनी किस्मत के दरवाले खोल लिए.

पेंसिलवेनिया विश्वविद्यालय से उन्होंने अर्थशास्त्र और भौतिकी में बैचलर की डिग्री ली और 1995 में कैलिफोर्निया चले गए, जहां उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया. लेकिन फिर पढ़ाई करने की बजाय काम धंधा करने का फैसला किया और अपने भाई के साथ मिलकर जिप2 नाम से वेब साफ्टवेयर कंपनी बना डाली.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

ये भी देखें-कामेडी में पॉलिटिक्स इतनी इनवॉल्व होती गई कि मुझे ही उसमें इनवॉल्व होना पड़ा : श्याम रंगीला

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'
Topics mentioned in this article