"एकनाथ शिंदे न भूलें ये महाराष्ट्र है...": हरियाणा चुनाव में बीजेपी की जीत पर संजय राउत

राउत ने यह भी कहा कि हरियाणा के चुनाव के नतीजे का महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं होगा. हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों में ही 90 सीटें हैं और दोनों राज्यों का अपना महत्व है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
(
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हरियाणा में बीजेपी की जीत और जम्मू-कश्मीर में हुई हार पर बात की और कहा कि, "हरियाणा और जम्मू-कश्मीर, दोनों राज्यों में 90-90 विधानसभा सीटें थीं. जम्मू-कश्मीर में INDIA गठबंधन जीता और हरियाणा में बीजेपी को जीत मिली है लेकिन बीजेपी के लिए जम्मू-कश्मीर का चुनाव ज्यादा जरूरी है क्योंकि धारा 370 हटने के बाद उन्होंने इसका सबसे अधिक प्रचार किया था. इसके बाद भी जम्मू-कश्मीर की जनता ने बीजेपी और मोदी-शाह को नकार दिया." इस पर संजय राउत ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि यह महाराष्ट्र है. 

हरियाणा चुनाव से हमें सीख लेनी चाहिए

संजय राउत ने कहा कि हरियाणा चुनाव के नतीजों से हमें बहुत कुछ सीखना चाहिए और हरियाणा में कांग्रेस को मिली हार दुर्भाग्यपूर्ण है. राउत ने यह भी कहा कि हरियाणा के चुनाव के नतीजे का महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं होगा. हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों में ही 90 सीटें हैं और दोनों राज्यों का अपना महत्व है. एक राज्य बीजेपी ने जीता तो वहीं दूसरे में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस को जीत मिली. 

जम्म-कश्मीर में 370 हटाने के बाद भी हार गई बीजेपी

संजय राउत ने आगे कहा, "हालांकि, फिर भी पीएम मोदी और शाह द्वारा देशभर में जाकर बातें करना और जम्मू-कश्मीर में 370 को हटाने से कोई लाभ नहीं हुआ. उन्हें वहां हार का सामना करना पड़ा.  राउत ने आगे ये भी कहा कि हरियाणा में इंडिया गठबंधन नहीं बन पाया, अगर इंडिया गठबंधन बनता तो उसका फायदा होता".

Advertisement

कांग्रेस पर भी कसा तंज

राउत ने कांग्रेस पार्टी पर तंज करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस को लगता था कि वह यह चुनाव जीत सकती है इसलिए वो अपनी सत्ता में किसी को भागीदारी नहीं देने के लालच में आ गए जो उनके लिए गलत साबित हुआ. अगर इंडिया गठबंधन बनता तो कुछ अलग तस्वीर सामने एक सकती थी.

Advertisement

हरियाणा में बीजेपी की जीत की राउत ने कही सराहना

संजय राउत ने आगे कहा कि वो मानते हैं कि बीजेपी ने हरियाणा में जो चुनाव लड़ा है वह बहुत ही बेहतरीन तरीके से लड़ा है और हारी हुई बाजी को कैसे जीतना है यह बीजेपी ने इस चुनाव में हरियाणा में सच करके दिखाई है. वहीं कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने के सवाल पर राउत ने बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस को अगर अपने अकेले दम पर लड़ना है तो वह अपनी भूमिका रख सकते हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में कई जगहों पर जबरदस्त धमाके, NDTV ने वहां क्या देखा? | Ground Report