प. बंगाल राशन घोटाले में ED ने दर्ज किया नया केस, शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों पर छापेमारी

ईडी ने जमीन कब्जाने से जुड़े मामले में मनी लांड्रिंग (Money Laundering Case On Shah Jahan Sheikh) का केस दर्ज किया है. ईडी के अधिकारी शाहजहां शेख और उससे जुड़े लोगों के यहां छापेमारी कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

पश्चिम बंगाल राशन घोटाले के आरोपी शाहजहां शेख की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने राशन घोटाले के आरोपी शाहजहां शेख और अन्य के खिलाफ नया केस (Shah Jahan Sheikh Money Laundering Case) दर्ज किया है. ईडी ने जमीन कब्जाने से जुड़े मामले में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है. ईडी के अधिकारी शाहजहां शेख और उससे जुड़े लोगों के यहां छापेमारी कर रहे हैं, 6 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी की गई है. 

ये भी पढे़ं-"एक ऐसी सच्चाई जो आपकी अंतरात्मा को हिला दे...", संदेशखाली हिंसा पर BJP ने ममता सरकार पर साधा निशाना

अब तक ED के सामने पेश नहीं हुए शाहजहां शेख

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के फरार नेता शाहजहां शेख अब तक ईडी के सामने पेश नहीं हुए, उन्हें कई करोड़ रुपये के राशन घोटाले के सिलसिले में तीसरा समन जारी किया गया था, एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ईडी के अधिकारी सॉल्ट लेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित अपने दफ्तर में सवालों की सूची के साथ टीएमसी नेता का इंतजार कर रहे,लेकिन वह नहीं पहुंचे.

Advertisement

राशन घोटाला मामले में शाहजहां शेख का नाम

ईडी ने करोड़ों रुपये के राशन घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर टीएमसी नेता को समन जारी किया था. ईडी के सूत्रों ने तभी कहा था कि अगर टीएमसी नेता समन का जवाब नहीं देते हैं, तो वे कानूनी रास्ते तलाश सकते हैं. एजेंसी ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था. ईडी ने घोटाले के सिलसिले में तलाशी अभियान के बाद 24 जनवरी को शाहजहां के आवास को सील कर दिया था. बता दें कि पांच जनवरी को ईडी अधिकारियों की एक टीम पर भीड़ ने तब हमला कर दिया गया था जब उन्होंने संदेशखाली में टीएमसी नेता के आवास में प्रवेश करने की कोशिश की थी. हमले में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे.

Advertisement

ये भी पढे़ं-महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना के दिग्गज नेता मनोहर जोशी का 86 साल की उम्र में निधन | सब प्यार से कहते थे 'जोशी सर'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में