"ED के बुलाने के बाद जांच में किया सहयोग", 12 घंटे की पूछताछ के बाद बोले विजय देवरकोंडा

देवरकोंडा सुबह साढ़े आठ बजे ED के दफ्तर पहुंचे थे. लाइगर देवरकोंडा की डेब्यू फिल्म थी, जिसका बजट 100 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins

विजय देवरकोंडा से ED ने की पूछताछ

हैदराबाद:

अभिनेता विजय देवरकोंडा से ED ने उनकी फिल्म लाइगर में फंडिंग को लेकर बुधवार को पूछताछ की. ED ने उनसे 12 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें जाने दिया. देवरकोंडा से ED ने सुबह साढ़े आठ बजे पूछताछ शूरू की थी जो रात करीब नौ बजे तक चली. ED देवकरकोंडा से उनकी पहली हिन्दी फिल्म लाइगर की फंडिंग को लेकर पूछताछ कर रही है. इस फिल्म का बजट 100 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है. ED ने इस फिल्म में फंडिंग को लेकर सिर्फ देवरकोंडा से ही नहीं बल्कि फिल्म के निर्माता चारमी कौन से भी पूछताछ की थी. कौर से ED ने 17 नवंबर को पूछताछ की थी. उस दौरान उनसे खास तौर पर विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के उल्लंघन के आरोपों को लेकर पूछताछ की गई थी.

ED द्वारा फिल्मी जगत से जुड़े कलाकारों से पूछताछ का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले जैकलीन फर्नांडिस से भी ED ने मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में सात घंटे तक पूछताछ की थी. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ने जैकलीन फर्नांडिस से 200 करोड़ के मनी लॉड्रिंग केस में पूछताछ की थी. 

दिल्ली पुलिस ने जैकलीन से पिछले हफ्ते भी पूछताछ की थी. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में इससे पहले पिंकी ईरानी और जैकलीन फर्नांडिस को आमने-सामने बैठकर पूछताछ की थी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े करोड़ों रुपये के धनशोधन मामले में दाखिल आरोप पत्र में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को बतौर आरोपी नामजद किया है.

Advertisement
Topics mentioned in this article