पंजाब में ED की बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री संधू सिंह धर्मसोत PMLA के तहत गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने 30 नवंबर 2023 को पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और नई दिल्ली में 15 जगहों पर छापेमारी की थी. बाद में जांच के बाद सोमवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वन विभाग में हुई कई अनियमितताओं के मामले में मनी लॉंड्रिंग के केस में पंजाब के पूर्व मंत्री संधू सिंह धर्मसोत को गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व मंत्री पर आरोप है कि रिश्वत लेकर तमाम अनियमितताओं को बरतते हुए उन्होंने  पेड़ काटने के लिए NOC दी थी.  पेड़ों की कटाई के परमिट के बदले संबंधित मंत्रियों और वन विभाग के अधिकारियों द्वारा रिश्वत लेने का आरोप उनके ऊपर लगा था. 

15 ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

बताते चलें कि प्रवर्तन निदेशालय ने 30 नवंबर 2023 को पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और नई दिल्ली में 15 जगहों पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत, संगत सिंह गिलजियां, उनके सहयोगियों और फॉरेस्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के अलावा कुछ निजी लोगों के घरों में की गई थी. ईडी ने पंजाब पुलिस विजिलेंस ब्यूरो द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर करवाई की थी. 

 कई मामलों में रिश्वत लेने का है आरोप

ये जांच वन विभाग के मंत्री और अधिकारियों द्वारा पेड़ों के कटान के लिए परमिट जारी करने, वन विभाग में ट्रांसफर,पोस्टिंग, वन विभाग से एनओसी जारी करने, वन विभाग द्वारा ट्री गार्ड खरीदने को लेकर है. ईडी की जांच से पता चला कि पेड़ों की कटाई के लिए परमिट जारी करने, वन विभाग में ट्रांसफर लिए रिश्वत ली गई. छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज, मोबाइल फोन,डिजिटल उपकरण आदि जब्त किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें:-

Featured Video Of The Day
NEET Protest: जंतर-मंतर पर NEET को लेकर प्रदर्शन, NTA को Dissolve करने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी
Topics mentioned in this article