ईडी ने रिश्वत मामले में निलंबित आईएएस अधिकारी के राजेश को हिरासत में लिया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के गुजरात कैडर (Gujarat Cadre) के निलंबित अधिकारी के राजेश को हिरासत में ले लिया, जिन्हें पूर्व में सीबीआई (CBI) ने कथित रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
सीबीआई ने 2011 बैच के आईएएस अधिकारी के राजेश को जुलाई में गिरफ्तार किया था.
अहमदाबाद:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के गुजरात कैडर (Gujarat Cadre) के निलंबित अधिकारी के राजेश को हिरासत में ले लिया, जिन्हें पूर्व में सीबीआई (CBI) ने कथित रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था. ईडी ने कोई बयान जारी नहीं किया है. हालांकि, यहां साबरमती केंद्रीय कारागार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राजेश को एक अदालत के निर्देश के अनुसार केंद्रीय एजेंसी के हवाले कर दिया गया. राजेश को इसी जेल में रखा गया था.

पिछले महीने, सीबीआई ने अपात्र लोगों को हथियार लाइसेंस जारी करने के लिए रिश्वत लेने, अपात्र लाभार्थियों को सरकारी भूमि आवंटित करने और अन्य अवैध लाभ देने के संबंध में राजेश के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था, जब वह सुरेंद्रनगर के जिलाधिकारी थे.

सूत्रों ने बताया कि ईडी ने राजेश और उनके साथी मोहम्मद रफीक मेमन के खिलाफ मई में दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर कथित धन शोधन की जांच शुरू की. सीबीआई ने 2011 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी राजेश को जुलाई में गिरफ्तार किया था.

राजेश उस वक्त गुजरात सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में कार्यरत थे. बाद में राज्य सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया. मई में सीबीआई ने सूरत निवासी मेमन को गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर बिचौलिए का काम करता था और राजेश की ओर से रिश्वत लेता था.

इसे भी पढ़ें : नीति आयोग की बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे PM मोदी, तिलहन-दालों में आत्‍मनिर्भरता और शिक्षा नीति पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से कोविड-19 रोधी टीके की एहतियाती खुराक लेने का आग्रह किया

महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर नई DP लगाकर विवाद पैदा किया, तस्वीर में मुफ्ती मोहम्मद सईद के साथ पीएम मोदी

Advertisement

ये भी देखें : जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, एक प्रवासी मजदूर की मौत और दो घायल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
PM Modi Rajya Sabha में दिया भाषण, Congress और Rahul Gandhi पर साधा निशाना
Topics mentioned in this article