कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत और BJP नेता दिलीप घोष को EC का नोटिस, कंगना रनौत-ममता बनर्जी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

सुप्रिया श्रीनेत ने बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल के मंडी से बीजेपी कैंडिडेट कंगना रनौत को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जबकि पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता दिलीप घोष ने सीएम ममता बनर्जी को लेकर अमर्यादित बातें कही थी. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
चुनाव आयोग ने दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को जवाब दाखिल करने के लिए शुक्रवार 5 बजे तक का समय दिया है.
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर राजनीतिक दलों में बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है. चुनाव आयोग (Election Commission) के बार-बार चेतावनी दिए जाने के बाद भी नेताओं का आपत्तिजनक बयान देने का सिलसिला जारी है. आपत्तिनजक बयान को लेकर चुनाव आयोग ने बुधवार को कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinet) और बीजेपी नेता दिलीप घोष (Dilip Ghosh) को नोटिस भेजा है. सुप्रिया श्रीनेत ने बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल के मंडी से बीजेपी कैंडिडेट कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जबकि पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता दिलीप घोष ने सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को लेकर अमर्यादित बातें कही थी. 

Advertisement

चुनाव आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को शुक्रवार शाम 5 बजे तक यह बताने को कहा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए. डेडलाइन तक कोई प्रतिक्रिया न मिलने की स्थिति में यह माना जाएगा कि उनके पास कहने को कुछ नहीं है.
 

बिहार : लोकसभा चुनाव के लिए LJP (रामविलास) ने जमुई से चिराग पासवान के बहनोई को दिया टिकट

सुप्रिया श्रीनेत ने क्या कहा था?
कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से एक्ट्रेस कंगना रनौत को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किए जाने के बाद विवाद हो गया. इसके जवाब में कंगना ने कहा, 'हर महिला गरिमा की हकदार है.' हालांकि, विवाद बढ़ने पर सुप्रिया श्रीनेत के अकाउंट से पोस्ट डिलीट कर दी गई. अपनी सफाई में सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "मैं ऐसा नहीं कर सकती. मेरा अकाउंट से किसी ने ऐसा किया. इसे कई लोग इस्तेमाल करते हैं. मुझे जैसे ही पता चला मैंने यह पोस्ट हटवा दी."

Advertisement

दिलीप घोष ने ममता बनर्जी के फैमिली बैकग्राउंड का उड़ाया मजाक
सोशल मीडिया पर कथित वीडियो में दिलीप घोष एक सभा के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पारिवारिक पृष्ठभूमि का मजाक उड़ाते हुए दिख रहे हैं. इसको लेकर विवाद हो गया है. इसके बाद बीजेपी ने नोटिस जारी कर दिलीप घोष से टीएमसी चीफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था. 

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: शिवसेना UBT ने किया 16 उम्मीदवारों का ऐलान, देखें नामों की लिस्ट

दिलीप घोष ने कहा, "मेरी भाषा को लेकर आपत्ति जताई गई है. मेरी पार्टी की ओर से स्पष्टीकरण मांगा गया है. ऐसा है तो मैं इसके लिए दुखी हूं. पार्टी के जारी किए नोटिस का जवाब मैं आधिकारिक रूप से दूंगा." 

दिलीप घोष ने क्या कहा?
दिलीप घोष ने बयान में कहा, ''मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मेरी व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है. यह मेरा राजनीतिक बयान था, लेकिन मैं प्रश्न करूंगा कि आपके (TMC) नेता हमारे नेता (सुवेंदु अधिकारी) और उनके पिता को लेकर कई अपशब्द का प्रयोग कर चुके हैं, क्या उनका कोई मान-सम्मान नहीं है?, TMC ने तब कोई आपत्ति नहीं जताई?"

Advertisement

टीएमसी ने क्या कहा?
वहीं, पश्चिम बंगाल की महिला और बाल विकास मंत्री शशि पांजा ने घोष से माफी की मांग की. शशि पांजा ने कहा, "उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए. यह टिप्पणियां बीजेपी खेमे के डीएनए को दर्शाती हैं, जिससे बीजेपी की स्त्रीद्वेषी मानसिकता की बू आती है."

 रायबरेली और कैसरगंज में BJP ने अब तक नहीं खोले पत्ते, आखिर किस बात का इंतजार?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: 'द्विवेदी, त्रिवेदी, चतुर्वेदी' पर खरगे-धनखड़ में हो गई मजेदार चर्चा