Video: कर्नाटक के चित्रदुर्ग में ट्रायल के दौरान DRDO का ड्रोन हुआ क्रैश

DRDO Drone Crash in Karnataka: डिफेंस अधिकारियों ने कहा, "DRDO द्वारा डेवलप किया जा रहा एक तापस ड्रोन (Tapas drone) कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के एक गांव में ट्रायल फ्लाइट के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया."

Advertisement
Read Time: 5 mins
DRDO Drone Crash: तस्वीरों से पता चलता है कि क्षतिग्रस्त तापस ड्रोन और उसके उपकरण खुले मैदान पर बिखरे हुए हैं.
चित्रदुर्ग, कर्नाटक:

DRDO Drone Crash in Karnataka: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन यानी डीआरडीओ (DRDO) का एक तापस (TAPAS) मानवरहित हवाई वाहन (UAV) रविवार सुबह कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक गांव के पास खेत में क्रैश हो गया. अधिकारियों के अनुसार, UAV TAPAS  ट्रायल के दौरान क्रैश हुआ है.

DRDO द्वारा डेवलप किया जा रहा तापस ड्रोन
इसको लेकर डिफेंस अधिकारियों ने कहा, "DRDO द्वारा डेवलप किया जा रहा एक तापस ड्रोन (Tapas drone) कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के एक गांव में ट्रायल के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया."

Advertisement

दुर्घटना स्थल को देखने के लिए उमड़ी स्थानीय ग्रामीणों की भीड़
उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, "डीआरडीओ रक्षा मंत्रालय को दुर्घटना के बारे में जानकारी दे रहा है और दुर्घटना के पीछे के विशेष कारणों की जांच की जा रही है."  वहीं, जैसे ही ड्रोन क्रैश होने की बात फैली, स्थानीय ग्रामीण दुर्घटना स्थल को देखने के लिए दौड़ पड़े. तस्वीरों से पता चलता है कि क्षतिग्रस्त यूएवी और उसके उपकरण खुले मैदान पर बिखरे हुए हैं.

पहले रुस्तम-द्वितीय के रूप में जाना जाता था तापस ड्रोन 
हवाई निगरानी के लिए टैक्टिकल एयरबोर्न प्लेटफॉर्म-बियॉन्ड होराइजन-201 या तापस बीएच-201 एक लंबे समय तक चलने वाला मानव रहित हवाई वाहन है, जिसे पहले रुस्तम-द्वितीय के रूप में जाना जाता था.

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak पर चर्चा को लेकर विपक्ष ने खोला मोर्चा, सरकार बोली- हम तैयार
Topics mentioned in this article