'मथुरा को नहीं बनने देना मुजफ्फरनगर' : टिकैत की कान्हा की नगरी को फसाद से बचाए रखने की अपील

टिकैत ने किसी पार्टी का नाम लिए बैगर कहा,"इन्हें वोट तो मिल नहीं रहैं है इसलिए ये मथुरा की शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं."

Advertisement
Read Time: 5 mins
मथुरा:

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने सोमवार को मथुरा वासियों से शहर को दंगों से बचाने की अपील की.  टिकैत ने कहा, “मथुरा भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि है. यहां सब लोग प्रेम से रहते हैं. इसे फसाद से बचाकर रखना है.” उन्होंने कहा, “मथुरा (Mathura) को मुजफ्फरनगर नहीं बनने देना.”

टिकैत ने किसी पार्टी का नाम लिए बैगर कहा,"इन्हें वोट तो मिल नहीं रहैं है इसलिए ये मथुरा की शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां लोग शांतिपूर्ण तरीके से प्रार्थना कर रहे हैं और जनजीवन सामान्य रूप से चल रहा है."

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए किसान नेता ने एक बार फिर स्पष्ट किया, “ किसानों ने अपना आंदोलन (Farmers' Protest) स्थगित किया है, खत्म नहीं. जब जरूरत पड़ेगी, फिर आंदोलन करेंगे.” उन्होंने यह भी कहा कि किसान केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) के इस्तीफे और गिरफ्तारी की मांग उठाते रहेंगे.

टिकैत यहां समता फाउंडेशन की ओर से किसानों की मांगों को लेकर दिए जा रहे धरने को स्थगित कराने पहुंचे थे. उन्होंने अखिल भारतीय समता फाउंडेशन के अध्यक्ष लोकेश राही को जूस पिलाकर धरना स्थगित कराया. लोकेश राही पिछले 14 महीनों से धरना दे रहे थे. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?
Topics mentioned in this article