Advertisement

"नकली OBC बनाकर मुस्लिमों को आरक्षण ना दें" : कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोले हिमंत बिस्वा सरमा

आरक्षण के बारे में पूछे जाने पर हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "देश में आरक्षण खत्म करने का सवाल ही नहीं है लेकिन मुसलमानों को आप ओबीसी के नाम पर आरक्षण मत दीजिए. इस बात के कारण कांग्रेस बैकफुट में आ गई है".

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के चलते बीजेपी (BJP) जोरशोर से देशभर में चुनाव प्रचार कर रही है. बीजेपी 2024 में हो रहे लोकसभा चुनावों में 370 सीटें प्राप्त करने का टारगेट सेट कर चुकी है और अपनी सहयोगी पार्टियों के साथ एनडीए का लक्ष्य 400 से अधिक सीटें प्राप्त करने का है. इसी बीच हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) एनडीटीवी से एक्सक्लूजिव बातचीत में कई चीजों पर बात की. 

आरक्षण के बारे में पूछे जाने पर हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "देश में आरक्षण खत्म करने का सवाल ही नहीं है लेकिन मुसलमानों को आप ओबीसी के नाम पर आरक्षण मत दीजिए. इस बात के कारण कांग्रेस बैकफुट में आ गई है. देश के ओबीसी समाज को पता चल गया है कि डुप्लीकेट ओबीसी बना कर आप कर्नाटक में 4 प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों को दे रहे हैं. आप आंध्र प्रदेश में 4 प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों को डुप्लीकेट ओबीसी बनाकर दे रहे हैं और इस वजह से कांग्रेस इस मामले में बैकफुट पर आ गई है". 

Advertisement

उन्होंने कहा, "देश में ओबीसी, मुसलमान नहीं हो सकते हैं और आप किस तरह से मुसलमानों को ओबीसी बना सकते हैं. ओबीसी को पूरा का पूरा 27 प्रतिशत आरक्षण देना चाहिए. आप उनसे इसे छीन नहीं सकते हैं. आप ने क्यों 4 प्रतिशत काटा. अभी तो राहुल से जवाब मांगा जा रहा है कि वो डुप्लीकेट ओबीसी कहां से लेकर आए हैं". 

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "डुप्लिकेट ओबीसी बनाना बीजेपी का काम नहीं है यह कांग्रेस का काम है. बीजेपी 27 का 27 प्रतिशत आरक्षण ओबीसी को ही देती है." 

यह भी पढ़ें : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: