डॉक्टरों की हड़ताल जारी, सफदरजंग अस्पताल में ओपीडी और इमरजेंसी सर्विसेज का किया बायकॉट

चिकित्सकों की हड़ताल की वजह से अस्पताल की ओपीडी सेवा बाधित हो रही है. इस वजह से यहां आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली ( Delhi) में रेजिडेंट डॉक्टर्स ( Resident Doctors) की हड़ताल जारी है. डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं. उनका कहना है कि जबतक उनकी मांगे मान नहीं ली जातीं, तबतक हड़ताल जारी रहेगी. चिकित्सकों की हड़ताल (Doctors Strike) की वजह से अस्पताल की ओपीडी सेवा बाधित हो रही है. इस वजह से यहां आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

वहीं बताया जा रहा है कि दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अपनी मांगों को लेकर ओपीडी सर्विसेस का बायकॉट कर दिया है. डॉक्टरों के इस कदम से मरीजों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही है. साथ ही इमरजेंसी सर्विसेस का भी बायकॉट किया गया है. इसके चलते अस्पताल में वेटिंग बढ़ गई है. मरीजों को इलाज के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ रहा है. बता दें कि डॉक्टर्स की मांग है कि नीट परीक्षा की काउंसिलिंग का मामला जल्द से जल्द सुलझा कर नए डॉक्टर्स की नियुक्ति होनी चाहिए.

रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल से OPD सेवाएं प्रभावित, 3 दिनों से कर रहे हैं प्रदर्शन

गुजरात में भी विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के करीब 3,000 रेजीडेंट डॉक्टर बुधवार को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक ओपीडी ड्यूटी से अनुपस्थित रहे.  मंगलवार से ही हड़ताल पर गए डॉक्टरों का दावा है कि दाखिला प्रक्रिया में शामिल काउंसलिंग में देरी से सदर अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी हो रही है और उनपर कामकाज का भार बढ़ा है. गुजरात के छह सरकारी मेडिकल कॉलेजों के छात्रों के अलावा ट्रस्ट और सोसायटी द्वारा संचालित विभिन्न अस्पतालों के डॉक्टर भी हड़ताल में शामिल हुए और ओपीडी ड्यूटी नहीं की.

महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल जारी, 245 और कर्मचारियों को किया गया निलंबित

अहमदाबाद बीजे मेडिकल कॉलेज के जुनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉक्टर ओमान प्रजापति ने कहा, ‘‘बुधवार को हड़ताल में राज्य के करीब 3,000 रेजीडेंट डॉक्टरों ने हिस्सा लिया.  अहमदाबाद सदर अस्पताल में, हमने शाम पांच बजे के बाद से इमरजेंसी सेवाएं भी बंद कर दीं, क्योंकि प्रशासन की ओर से हमें कोई आश्वासन नहीं मिला है. हड़ताल जारी रहेगी. 

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article