डॉक्‍टर्स हड़ताल : IMA की PM मोदी से अपील, एक्‍शन कमेटी के चेयरमैन ने बताया- कैसे खत्‍म हो सकती है हड़ताल

कोलकाता रेप और मर्डर मामले के बाद से डॉक्‍टरों का विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. IMA ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्‍तक्षेप की मांग की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्‍टर के साथ रेप और मर्डर की झकझोर देने वाली वारदात के बाद डॉक्‍टरों की सुरक्षा का मुद्दा लगातार छाया हुआ है. इसे लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर हस्‍तक्षेप की मांग की है. आईएमए की एक्‍शन कमेटी के चेयरमैन डॉ. विनय अग्रवाल ने एनडीटीवी से कहा कि यदि सरकार लिखित में सेंट्रल प्रोटेक्‍शन एक्‍ट (Central Protection Act) लागू करने का आश्‍वासन दे तो हम जूनियर डॉक्‍टरों को हड़ताल वापस लेने के लिए मना पाएंगे. उन्‍होंने कहा कि जूनियर डॉक्‍टर एसोसिएशन ने हड़ताल की है और हम उनके साथ हैं. उन्‍होंने कहा कि सोमवार को होने वाली मीटिंग में आगे की रणनीति तय की जाएगी. 

डॉ. विनय अग्रवाल ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री को कल रात एक पत्र लिखा है, जिससे कि वे इस मुद्दे पर पर ध्यान दें. उन्‍होंने कहा कि पत्र में पीएम मोदी के लाल किले पर दिए भाषण का भी जिक्र किया गया है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि महिलाओं के खिलाफ जो अत्याचार हो रहा है, वो नहीं होना चाहिए. साथ ही अग्रवाल ने कोलकाता मामले को लेकर कहा कि यह ऐसा केस है, जिसने मेडिकल प्रोफेशन को झकझोर कर रख दिया है.

अग्रवाल ने कहा, "जेपी नड्डा जी से जब बात हुई तो हमने उन्हें याद दिलाया था कि आपने जब पहले कमेटी बनाई थी, तब मैं भी उस कमेटी का सदस्य था. 2019 में उस कमेटी की सिफारिश में था कि केंद्रीय एक्ट अगेंस्ट वायलेंस बनना चाहिए. कमेटी पहले से है, लेकिन कोई सफल बातचीत नहीं हुई, इसलिए हमने प्रधानमंत्री को हस्‍तक्षेप के लिए लिखा है." 

सोमवार की बैठक में की जाएगी आगे की प्‍लानिंग 

उन्‍होंने कहा कि सोमवार दोपहर या शाम को एक्‍शन कमेटी की मीटिंग है. हमारे सभी राज्‍यों के प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी के साथ मिलकर एक वर्चुअल मीटिंग करेंगे, जिससे आगे की प्लानिंग कर सकें. 

Advertisement

उन्‍होंने कहा कि जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आह्वान किया है कि वो हड़ताल पर हैं तो हम उनके साथ हैं, लेकिन आईएमए आगे कोई भी कदम उठाएगी तो वह चर्चा के बाद ही लेगी. कल की मीटिंग के बाद ही आगे का फैसला किया जाएगा.

Advertisement

लिखित आश्‍वासन से जूनियर डॉक्‍टरों को मना पाएंगे : अग्रवाल 

उन्‍होंने कहा कि अगर सरकार सीपीए लागू करने का लिखित में आश्‍वासन दे सकती है तो फिर समय सीमा भी बता सकती है. अगर वह हमें लिखित में दे देते हैं कि सीपीए लाएंगे तो हमें विश्वास है कि हम जूनियर डॉक्‍टरों को हड़ताल वापस लेने के लिए मना पाएंगे. 

Advertisement

कोलकाता के सरकारी अस्पताल आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल में 31 साल की एक ट्रेनी डॉक्‍टर के साथ रेप के बाद हत्‍या कर दी गई थी. 9 अगस्त को महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव अस्‍पताल के सेमिनार हॉल में मिला था. इससे हंगामा मच गया था. इस मामले के संबंध में अब तक एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले की जांच कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई को सौंपी है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* कोलकाता डॉक्टर रेप-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, मंगलवार को होगी सुनवाई
* कोलकाता डॉक्‍टर रेप-मर्डर केस: TMC ने CBI जांच पर उठाए सवाल, सुष्मिता देव बोलीं- आज है डेडलाइन!
* केंद्र सरकार के साथ हड़ताल कर रहे डॉक्‍टरों की बैठक, सेंट्रल प्रोटेक्‍शन एक्‍ट लागू करने की मांग

Featured Video Of The Day
First Round की 24 Assembly Seats पर कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर, निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?