दिग्विजय सिंह भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कल दाखिल कर सकते हैं पर्चा

कांग्रेस (Congress) के सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का सामना शशि थरूर (Shashi Tharoor) से होने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि दिग्विजय सिंह कल अपना पर्चा दाखिल कर सकते हैं.

दिग्विजय सिंह भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कल दाखिल कर सकते हैं पर्चा

दिग्विजय सिंह को गांधी परिवार का वफादार माना जाता है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय (Digvijay Singh) भी अब कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हो गये हैं. बताया जा रहे है कि उनका मुकाबला शशि थरूर (Shashi Tharoor) से होगा. दिग्विजय सिंह कल अपना नामांकन भर सकते हैं. दिग्विजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "मैं नामांकन पत्र लेने दिल्ली आया हूं." उन्होंने कहा कि वह 17 अक्टूबर के चुनाव से पहले अपना नामांकन दाखिल करेंगे. दिग्विजय सिंह का सामना शशि थरूर से होने की उम्मीद है, जो कल अपना पर्चा दाखिल कर सकते हैं.

सिंह अब तक कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने से कतराते रहे हैं. कल उन्होंने कहा, ''मैंने चुनाव लड़ने के लिए किसी से चर्चा नहीं की है. मैंने आलाकमान से अनुमति नहीं मांगी है.' मध्य प्रदेश के 75 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की तरह ही गांधी परिवार के लंबे समय से वफादार हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कुछ दिनों  पहले तक कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में आगे चल रहे थे. लेकिन जब मुख्यमंत्री के कुछ वफादार विधायकों ने राजस्थान में पर्यवेक्षक माकन की माटिंग का खुलकर विद्रोह किया तो उसके बाद से अशोक गहलोत का नाम थोड़ा पीछे चला गया.

कांग्रेस का एक वर्ग अभी भी यह मानता है कि गहलोत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. यह आज सोनिया गांधी के साथ उनकी मुलाकात पर निर्भर करेगा. गहलोत को लेकर यह भी चर्चा थी कि वो राजस्थान में मुख्यमंत्री के पद पर भी बने रहना चाहते है और कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव भी लड़ना चाहते हैं. इस पद कांग्रेस के आला कमान ने एक व्यक्ति एक पद पर रहने की बात कही थी. इसके बाद से अशोक गहलोत की चर्चा थोड़ा कम हो गई है. कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लिए अब कर शशि थरूर, अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, पवन बंलल के अलावा भी की उम्मीदवार हैं. पर्चा दाखिल करने के बाद बी पता चल सकेगा कि आखिर कितने लोग इस पद के लिए चुनाव लड़ते हैं.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: चीन की सत्ता पलट की अफवाहें खत्म, एक कार्यक्रम में पहुंचे Xi Jinping