दिल्ली : पटाखे बनाते समय हुए विस्फोट में युवक घायल, महिला की मौत

उत्तर पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में एक घर में कथित तौर पर पटाखे बनाते समय हुए विस्फोट में 62 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और एक युवक घायल हो गया.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

उत्तर पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में एक घर में कथित तौर पर पटाखे बनाते समय हुए विस्फोट में 62 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और एक युवक घायल हो गया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह घटना बाबरपुर इलाके में सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुई थी. पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान राजेश के तौर पर की गई है, जो अपने परिवार के साथ उसी इमारत की पहली मंजिल पर रहती थी जहां विस्फोट हुआ था. उन्होंने बताया कि दूसरी मंजिल पर रहने वाला आयुष वर्मा (19) विस्फोट में घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

पुलिस ने कहा कि महिला के बेटे विशाल ने अधिकारियों को बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब वह दिवाली पूजा के बाद अपने परिवार के साथ भोजन कर रहा था. पुलिस ने बताया कि वह तुरंत पहली मंजिल पर गया और वर्मा को फर्श पर घायल पड़ा देखा. उन्होंने बताया कि जब विशाल अपनी मंजिल पर वापस आया तो उसने देखा कि उसकी मां धुएं से भरे कमरे में बेहोश पड़ी हैं. राजेश को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि वह अस्थमा की मरीज थी.

पुलिस के मुताबिक, आशंका जताई जा रही है कि वर्मा अपने घर पर दिवाली के लिए पटाखे बना रहा था, तभी विस्फोट हो गया. उन्होंने बताया कि उक्त घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

सोनिया गांधी ने खड़गे को सौंपी कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Iron Dome: India ने बनाया खुद का 'Iron Dome', खूबियां जान कांप उठेंगे दुश्मन | DRDO | NDTV India
Topics mentioned in this article