कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... दिल्ली पर आज क्या-क्या गुजरी, ये तस्वीरें बता रहीं पूरी कहानी

दिल्‍ली में मानसून की पहली ही तेज बारिश की तस्‍वीरों ने प्रशासनिक व्‍यवस्‍थाओं की पोल खोल कर रख दी है. बारिश के कारण जगह-जगह पानी भरा नजर आया तो कई जगहों पर बारिश के कारण वाहन रेंगते दिखे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली में भीषण गर्मी और हीटवेव से जूझते लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार था. शुक्रवार को दिल्‍ली में जमकर बारिश (Delhi Rain) हुई और लोगों को भीषण गर्मी से राहत भी मिली. बावजूद इसके मानसून (Monsoon 2024) की पहली ही तेज बारिश ने दिल्‍ली में प्रशासनिक व्‍यवस्‍थाओं की पोल खोल कर रख दी है. बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिली और सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए. आलम ये है कि बारिश का इंतजार कर रहे लोग अब बारिश के बाद खराब व्‍यवस्‍थाओं को कोस रहे हैं. आइए आपको तस्‍वीरों के जरिए दिखाते हैं, बारिश के बाद का दिल्‍ली का हाल. 

Advertisement

कांग्रेस सांसद शशि थरूर का का बंगला भी बारिश के कारण पानी में डूब गया. खुद थरूर ने अपने एक्‍स अकाउंट पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें उन्‍होंने लिखा कि लुटियंस दिल्‍ली में अपने घर के बाहर का वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें पानी ही पानी नजर आ रहा है. वहीं उन्‍होंने लिखा कि सुबह उठकर उदेखा तो मेरा घर एक फुट पानी में डूबा हुआ था. हर कमरा, कालीन, फर्नीचर, वास्‍तव में जमीन पर मौजूद हर चीज बर्बाद हो गई. साथ ही उन्‍होंने लिखा कि बरसाती पानी की निकासी वाली नालियां जाम हो गई और इसलिए पानी के निकलने के लिए कोई जगह नहीं है. 

Advertisement

दिल्ली में बारिश के बाद सराय काले खां इलाके में पानी भर गया. आम लोग इसी गंदे पानी से गुजरते नजर आए. वहीं यहां पर कई वाहन भी पानी में डूबे दिखे. 

Advertisement

वहीं सराय काले खां में लोग अपने दुपहिया वाहनों के साथ पानी में से गुजरते नजर आए. यहां पर एक बाइक पानी में पूरी डूबी नजर आई. 

Advertisement

दिल्ली में भारी बारिश के बाद सड़क का एक हिस्सा धंसने के बाद रोहिणी सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन के पास एक कार गड्ढे में गिर गई. 

Advertisement

नई दिल्ली में भारी बारिश के बाद मिंटो ब्रिज अंडरपास में पानी भर गया. 

दिल्ली में भारी बारिश के बाद आजाद मार्केट अंडरपास में पानी भर गया. इसके चलते वाहन चालकों के साथ आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

दिल्ली में सीलमपुर मेट्रो स्टेशन परिसर में बारिश के बाद जलभराव की स्थिति देखने को मिली. 

बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल -1 की छत का एक हिस्सा ढह गया. जिसके नीचे कई वाहन दब गए. 

बारिश के बाद जलमग्न आईटीओ क्षेत्र में जल निकासी निकासी का काम चल रहा है. 

थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने दिल्‍ली में बारिश के बीच नेशनल वॉर मेमोरियल से भारतीय सेना के डी5 मोटरसाइकिल अभियान को हरी झंडी दिखाई.

दिल्‍ली से सटा गुरुग्राम पहली ही तेज बारिश को झेल नहीं सका. यहां पर बारिश के बाद हर बार की तरह वाहनों की लंबी कतारें लग गई. सोहना रोड पर वाहन ट्रैफिक जाम में फंसे नजर आए. 

दिल्‍ली-एनसीआर के इलाके में भारी बारिश के कारण कई पेड़ भी उखड़ गए. बारिश के कारण नोएडा में एक पेड़ उखड़ गया और एक रोड पर गिर गया. 

दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर रेंगते नजर आए वाहन 

भारी बारिश के बाद गंभीर जलभराव के कारण दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर यातायात जाम हो गया और वाहन रेंगते नजर आए. 

ये भी पढ़ें :

* 228.1 MM की बारिश से 'डूबी' दिल्ली, जून में टूटा 16 साल का रिकॉर्ड
* कौन दर्द सुने, किसे दोष दें, आखिर हर बारिश में क्यों डूब जाती है दिल्ली
* दिल्लीवालो आज की बारिश तो सिर्फ ट्रेलर था, अगले 6 दिन होगी असली परीक्षा

Featured Video Of The Day
Kedarnath Avalanche Video: केदारनाथ मंदिर के पास एवलांच, पहाड़ के ऊपर से Glacier टूटकर गिरा
Topics mentioned in this article