पहली बारिश में सड़कों पर सैलाब, तैरती गाड़ियां, भीषण जाम... तस्वीरों में देखें जलमग्न राजधानी का हाल

दिल्‍ली में भारी बारिश के बाद सैलाब का सा नजारा था. आलम ये था कि जगह-जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिली तो कई वाहन भी पानी में फंसे नजर आए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली की सड़कों पर शुक्रवार को नजारा कुछ बदला-बदला सा नजर आया. दिल्‍ली में भारी बारिश (Delhi Rain) के बाद सड़कों पर सैलाब का सा नजारा देखते को मिला तो पानी में से गुजरते वाहन तैरते नजर आए. भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण दिल्‍ली के अलग-अलग इलाकों में जाम लग गया. कई जगहों पर ट्रैफिक बेहद धीमी गति से रेंगता नजर आया तो दोपहिया वाहनों तक सड़कों पर पानी दिखा. कई जगहों पर वाहन पानी में फंसे नजर आए. मानसून (Monsoon 2024) की पहली ही बारिश ने दिल्‍ली का हाल बेहाल कर दिया. बारिश के इंतजार में आसमान की ओर देखकर दिन गुजारने वालों के लिए भी यह बारिश किसी बुरे सपने से कम नहीं रही. आलम ये है कि बारिश की आस देखने वाले ही बारिश के बाद पैदा हुए हालात में प्रशासनिक व्‍यवस्‍थाओं को जमकर कोस रहे हैं. यमुना में पानी नहीं है, लेकिन दिल्‍ली की सड़कों पर सैलाब नजर आया. आप भी देखिए दिल्‍ली 'दरियागंज' की बारिश के बाद की कुछ तस्‍वीरें. 

मानसून की पहली ही तेज बारिश ने दिल्‍ली में प्रशासनिक व्‍यवस्‍थाओं की पोल खोल कर रख दी है. बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिली है. 

सफदरजंग इलाके में भारी बारिश के बाद सड़कों पर लबालब पानी भरा नजर आया. जिसके बाद वाहन पानी में से गुजरते नजर आए तो वहीं यात्रियों ने सड़क के बीच में डिवाइडर को दूसरी ओर जाने के लिए इस्‍तेमाल किया. 

Advertisement

बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव इतना ज्‍यादा था कि कई जगहों पर दोपहिया वाहन तक उसमें डूबे नजर आए. 

Advertisement

भारी बारिश के कारण दिल्‍ली के कई इलाकों में यातायात जाम की स्थिति देखने को मिली. कई जगहों पर लोग जाम से निकलने के लिए जूझते नजर आए. 

Advertisement

दिल्‍ली में शुक्रवार को हुई बारिश 88 सालों के दौरान जून में एक दिन में हुई सबसे अधिक बारिश है. 

आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 228 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 1936 के बाद सबसे अधिक है.''

Advertisement

बारिश के बाद दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से भले ही राहत मिली, लेकिन सड़कों पर जगह-जगह जलभराव और वर्षाजनित हादसों से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया. 

जलभराव के दौरान कई लोगों ने गहरे पानी में अपने वाहन उतार दिया. इसके चलते कई जगहों पर वाहन फंस गए. 

दिल्‍ली में कई जगह अंडरपास में पानी भर गया, जहां पर कई वाहन फंसे नजर आए. 

दिल्‍ली के साथ ही गुरुग्राम और नोएडा जैसे इलाकों में भी लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्‍या से जूझना पड़ा. 

ये भी पढ़ें :

* 228.1 MM की बारिश से 'डूबी' दिल्ली, जून में टूटा 16 साल का रिकॉर्ड
* महाराष्‍ट्र : बीड में बाल विवाह के खिलाफ एक्‍शन में प्रशासन, इस साल 160 मामलों को रोका
* महाराष्‍ट्र : बकरी और कबूतर चुराने के आरोप में दलित युवकों को उल्‍टा लटकाकर लाठियों से पीटा

Featured Video Of The Day
PM Modi की भाषण के दौरान विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय मंत्री Chirag Paswan से बातचीत
Topics mentioned in this article