दिल्ली : निजी स्कूलों ने नर्सरी में दाखिले के लिए जारी की पहली सूची

छात्रों के चयन के लिए निकाले गए ‘ड्रॉ’ की वीडियोग्राफी की गई और इसके फुटेज को स्कूलों द्वारा संभालकर रखा गया. पेटी में डालने से पहले पर्चियां अभिभावकों को दिखाई गईं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में नर्सरी के दाखिले को लेकर निजी स्कूलों ने अपनी सूची जारी कर दी है. शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में स्थित 1,800 से ज्यादा निजी स्कूलों ने प्रारंभिक कक्षाओं में दाखिले के लिए ‘शॉर्टलिस्ट' किए गए छात्रों की पहली सूची शुक्रवार को जारी की है. उन्होंने बताया कि मेधा सूची के साथ-साथ छात्रों की प्रतीक्षा सूची स्कूलों के नोटिस बोर्ड और उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई.

छात्रों के चयन के लिए निकाले गए ‘ड्रॉ' की वीडियोग्राफी की गई और इसके फुटेज को स्कूलों द्वारा संभालकर रखा गया. पेटी में डालने से पहले पर्चियां अभिभावकों को दिखाई गईं.‘शॉर्टलिस्ट'किए जाने वाले छात्रों की दूसरी सूची छह फरवरी को जारी की जाएगी.

आईटीएल पब्लिक स्कूल की प्राचार्य सुधा आचार्य ने दाखिले के बारे में कहा कि ‘ड्रॉ' में 90 या उससे अधिक अंक पाने वाले छात्रों के नाम दाखिले की सूची में हैं और शुक्रवार को प्रतीक्षा सूची के साथ 142 सीट के लिए नाम जारी किए गए. उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया हमारे स्कूल ने गुरुवार शाम को ‘ड्रॉ' निकाला और छात्रों की सूची हमारे नोटिस बोर्ड और स्कूल की वेबसाइट पर शुक्रवार को जारी की गई.

आचार्य ने बताया कि हमने प्रतीक्षा सूची के साथ सभी 142 सीट के लिए नाम जारी कर दिए हैं. कुल 190 सीट हैं और इसका 25 प्रतिशत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) को जाता है.

Featured Video Of The Day
Caste Census: जाति जनगणना कराएगी सरकार, अब उम्मीदें हजार | NDTV India
Topics mentioned in this article