बच्चे का अपहरण: दिल्ली पुलिस ने 48 घंटे में सुलझाया मामला, आरोपी गिरफ्तार

Delhi Kidnaping Case: दिल्ली पुलिस ने आरोपी विकास वर्मा को गिरफ्तार कर बच्चे को उसके कब्जे से छुड़ा लिया.

Advertisement
Read Time: 19 mins
दिल्ली पुलिस ने एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपी की पहचान की.

नई दिल्ली रेलवे पुलिस ने एक बेहद गरीब परिवार के 5 साल के बच्चे के अपहरण के मामले को 48 घंटों के भीतर सुलझा लिया गया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पीड़ित को सुरक्षित बचाया है. जिसके बाद पुलिस ने तुरंत FIR दर्ज कर किया और जांच शुरू कर दी .

CCTV फुटेज से की गई आरोपी की पहचान

एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपी की पहचान की गई. एक अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बच्चे को ले जाते हुए फुटेज से पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिले. आरोपी का नाम विकास वर्मा है और वह सुनार का काम करता था. उसकी पत्नी से अनबन के चलते वह 2021 में बेटे के लेकर कर चली गई. विकास ने प्लेटफार्म नंबर 6 पर जब एक बच्चे को देखा तो उसकी शक्ल अपने बेटे से मिलती जुलती नजर आई, उस वक्त उसे अपने बेटे की तस्वीर दिखाई दी. उसने उस बच्चे की मुफलसी की पलते हुए हालत देखी तो उससे देखा नही गया .

तभी उसने उसे उठाने की योजना बनाई और उसे 16 अगस्त को उठा कर झेलम एक्सप्रेस से विष्णु देवी कटरा ले गया. इसके बाद यह वहां से 17 अगस्त को ट्रेन में बैठ कर दिल्ली आ रहा था.

Advertisement

दिल्ली से हाथरस जा रहा था आरोपी

इसी बीच थाना इंचार्ज ने स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे की मदद से फोटो कैप्चर कर स्टेशन पर कुली, स्टैक होल्डर, वेंडर और स्टेशन पर काम करने वाली कई एजेंसियों को भेज दिए .आज जैसे ही विकास वर्मा दिल्ली आया और दिल्ली से हाथरस जाने के लिए ट्रेन में बैठा किसी ने पहचान लिया और पुलिस को सूचना दे दी.

Advertisement

आरोपी विकास वर्मा गिरफ्तार, बच्चे को छुड़ाया गया

इसके बाद आरोपी विकास वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, बच्चे को उसके कब्जे से छुड़ाया गया. बच्चे के परिवार ने पुलिस के प्रयासों के लिए परिवार ने आभार व्यक्त किया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jharkhand:आज विधानसभा में Hemant Soren सरकार का विश्वासमत, सोरेन के पास बहुमत का आंकड़ा
Topics mentioned in this article