दिल्ली के शाहीन बाग से करीब 300 करोड़ रुपए की 50 Kg हेरोइन और 30 लाख रुपए बरामद

दिल्ली (Delhi) में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotiocs Control Bureau) ने एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है. केंद्रीय ड्रग्स एजेंसी ने हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद की है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotiocs Control Bureau) ने एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है. केंद्रीय ड्रग्स एजेंसी ने हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद की है. वही, एक इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडीकेट का खुलासा करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. इस ड्रग्स सिंडिकेट (Drugs Syndicate) के तार अफगानिस्तान तालिबान से जुड़े पाए गए है. शाहीन बाग से 50 किलो हेरोइन, 30 लाख कैश, नोट गिनने की मशीन और 47 किलो अन्य ड्रग्स बरामद की गई है. बरामद की गई हेरोइन की कीमत करीब 300 करोड़ रुपए है. 

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान से ड्रग्स की खेप दिल्ली आई थी. ड्रग्स की खेप फिल्पकार्ट पैकिंग में बन्द थी. इसके अलावा ट्रेवल बैग में छिपाया गया था. कैश हवाला के जरिये आया था. यह ड्रग्स समुंद्री रास्ते और बॉर्डर के रास्ते से लाई गई थी. बताया जा रहा है कि हेरोइन अलग-अलग समान में छिपकर लाई जाती रही है, जिसे यहां अलग किया जाता है. यह पंजाब, यूपी, दिल्ली और हरियाणा में सप्लाई होती है. वहां छापे मारे गए हैं, वहां इस इंटरनेशनल सिंडिकेट का लिंक भी है. इसमे एक भारतीय मूल का शख्स गिरफ्तार हुआ है.

इसे भी पढ़ें :  लापरवाही के मामले में NCB ने निलंबित किए दो अधिकारी

आर्यन खान ड्रग्स केस से विवादों में घिरी NCB इमेज सुधारने को उठाएगी ये कदम : सूत्र

डार्क वेब और क्रिप्टोकरंसी से जुड़े अपराधों की जांच के लिए एक्सपर्ट्स को हायर करेगी NCB

इसे भी देखें : क्रूज शिप ड्रग्‍स मामला: कोर्ट ने NCB को चार्जशीट दाखिल करने के लिए 60 दिन का समय और दिया

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: हरियाणा में BJP का सत्ता से 'एग्जिट', Congress की वापसी
Topics mentioned in this article