दिल्ली पुलिस ने जब्त की 100 करोड़ से ज्यादा की हेरोइन, 3 आरोपी गिरफ्तार

स्पेशल सेल के डीसीपी अमित कौशिक के मुताबिक,  स्पेशल सेल की एक टीम इस सूचना पर काम कर रही थी कि मणिपुर, असम, पश्चिम बंगाल और दिल्ली  में एक अंतरराज्यीय मादक पदार्थ गिरोह सक्रिय है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्यीय नारकोटिक ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ करते हुए 15 किलो हेरोइन जब्त की है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 105 करोड़  बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, हेरोइन मणिपुर से लाई गई थी. स्पेशल सेल के अधिकारी ने बताया कि इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि ये आरोपी बिहार, पश्चिम बंगाल और दिल्ली की कई वीआईपी पार्टियों में ड्रग्स की सप्लाई कर चुके हैं.

स्पेशल सेल के डीसीपी अमित कौशिक के मुताबिक,  स्पेशल सेल की एक टीम इस सूचना पर काम कर रही थी कि मणिपुर, असम, पश्चिम बंगाल और दिल्ली  में एक अंतरराज्यीय मादक पदार्थ गिरोह सक्रिय है. इस कार्टेल के सदस्य म्यांमार से दिल्ली एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में हेरोइन की सप्लाई करने में शामिल थे.

उन्होंने बताया कि 21 मार्च 2024 को एक विशेष सूचना मिली कि इस कार्टेल के सदस्यों दिलीराम, प्रकाश पौडयेल और अर्जुन ने मणिपुर से दाजू कुकी उर्फ ​​राजू से हेरोइन की एक बड़ी खेप ली है. वे हेरोइन की इस खेप को  दिल्ली में राजघाट बस डिपो के पास दाजू कुकी के जानने वाले तक पहुंचाएंगे. पुलिस ने जाल बिछाया, इसी बीच एक ऑटो में आईटीओ की तरफ से 3 लोग आए. उनकी पहचान दिलीराम, प्रकाश और अर्जुन के रूप में हुई. उन्हें पकड़ने के बाद उनके पास कुल 15 किलो हेरोइन बरामद हुई.

पूछताछ के दौरान सभी आरोपियों ने खुलासा किया कि वे एक ड्रग सिंडिकेट के सदस्य हैं, जो म्यांमार से भारत के कई हिस्सों में ड्रग्स की तस्करी में शामिल हैं. उन्होंने बताया कि वे पिछले तीन सालों से हेरोइन की सप्लाई कर रहे हैं और पहले पश्चिम बंगाल, बिहार और दिल्ली एनसीआर में कई पार्टियों में ड्रग्स की सप्लाई कर चुके हैं. आरोपियों से पूछताछ के बाद इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक और आरोपी संजय साहा को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को