"36 FIR, 6 गिरफ्तार...": PM मोदी विरोधी पोस्टरों पर पुलिस की कार्रवाई पर AAP का तंज- शिखर पर तानाशाही

दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में पोस्टरवार शुरू हो गया है. राजधानी में जगह-जगह इस संबंध में पोस्टर लगाए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अभी तक 36 एफआईआर दर्ज की हैं और 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 20 mins

2

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली में अब पोस्‍टर वार शुरू हो गई है. राजधानी के कई इलाकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए. दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है. पीएम मोदी समेत अन्‍य आपत्तिजनक पोस्‍टर मामलों में पुलिस ने अभी तक कुल 138 एफआईआर दर्ज की हैं और 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कुल दर्ज एफआईआर में 36 एंटी मोदी पोस्टर लगाने को लेकर हैं. पुलिस के मुताबिक, पोस्टरों में प्रिंटिंग प्रेस का नाम नहीं लिखा था, इसलिए कारवाई बड़े पैमाने पर हो रही है. 2000 हजार पोस्टर दीवारों से हटाए गए, जबकि 2000 हजार जब्त किए गए हैं. अब तक 4 आरोपी गिरफ्तार जिनमें 2 प्रिंटिंग प्रेस के मालिक हैं. इन पोस्टरों पर लिखा था- "मोदी हटाओ देश बचाओ".

पीएम मोदी के विरोध में ये आपत्तिजनक पोस्टर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में दीवारों और खंबों पर लगे पाए गए. दिल्ली पुलिस ने आईपी स्टेट इलाके से एक वैन पकड़ी, जिसके ड्राइवर ने बताया कि उसके मालिक ने कहा था कि आप मुख्यालय पोस्टर पहुंचाने हैं. वह एक दिन पहले भी आप मुख्यालय पोस्टर लेकर गया था. दिल्ली पुलिस ने 2 प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को भी गिरफ्तार किया, दोनों ने पोस्टरों ने अपनी प्रिंटिग प्रेस का नाम नही लिखा था. 

आम आदमी पार्टी ने इस पर तंज किया है कि दिल्‍ली में तानाशही शिखर पर पहुंच गई है. आम आदमी पार्टी ने इस पर तंज किया है कि दिल्‍ली में तानाशही शिखर पर पहुंच गई है. आप ने ट्वीट किया- मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर है‼️ इस Poster में ऐसा क्या आपत्तिजनक है जो इसे लगाने पर मोदी जी ने 100 F.I.R. कर दी? PM Modi, आपको शायद पता नहीं पर भारत एक लोकतांत्रिक देश है. एक पोस्टर से इतना डर! क्यों?

Advertisement
पुलिस के मुताबिक, उन्हें ऐसे 50 हजार पोस्टर छापने का ऑर्डर मिला था. ये शनिवार देर रात और सोमवार सुबह तड़के पोस्टर चिपकाते थे. इस मामले में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में 2 एफआईआर हुई और तीन गिरफ्तारी हुई हैं. इसमें गाड़ी का ड्राइवर पप्पू, जिसमें पोस्टर थे उसको गिरफ्तार किया गया. गाड़ी के मालिक विष्णु शर्मा को गिरफ्तार किया गया. साथ ही नारायणा से प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया. ये प्रिंटिंग प्रेस लोहा मंडी नारायणा, खजुरी खास और सीमा पूरी इलाके में है.

दिल्‍ली में कहा कितनी FIR
-नार्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में 2 FIR
-नार्थ डिस्ट्रिक्ट में 6 FIR
-शाहदरा डिस्ट्रिक्ट में 9 FIR
-नार्थ वेस्ट जिले में 12 FIR दर्ज हुई हैं.
- नई दिल्ली, साउथ वेस्ट, रोहिणी, आउटर जिले जैसे इलाके में कोई FIR दर्ज नहीं हुई.

Advertisement

बता दें कि दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई जमानती धाराओं में हुई थी, इसलिए सभी गिरफ्तार लोगों को जमानत मिल गई है. 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: 

दिल्‍ली में पोस्‍टर वार पर BJP, AAP आमने-सामने, केजरीवाल जंतर-मंतर पर करेंगे जनसभा

Topics mentioned in this article