दिल्ली पुलिस ने रामनवमी पर शोभायात्रा और रमज़ान के कार्यक्रम की इजाज़त देने से किया इनकार

नवरात्रि के नौवें दिन नवमी मनाई जाती है. नवमी पर मान्यतानुसार घर में कन्याओं को कंजक खिलाई जाती है और कन्यापूजन होता है. इसी दिन रामनवमी (Ram Navami) भी मनाते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी पर शोभायात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी है. इसके साथ ही मौर्या एंक्लेव इलाके के खुले मैदान में रमज़ान का कार्यक्रम करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है. रामनवमी को लेकर पुलिस का कहना है कि शोभायात्रा के आयोजक जहांगीरपुरी के नहीं हैं और पिछले वर्ष यहां पर एक भारी लॉ एंड आर्डर की समस्या देखने को मिली थी, इसलिए इस बार शोभायात्रा की इजाजत नहीं दी गई है. आयोजकों को कार्यक्रम K block मैदान में करने की सलाह दी है. उस इलाके में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बन सकती है, जिस कारण ये फैसले लिए गए हैं.

आपको बता दें कि नवरात्रि के नौवें दिन नवमी मनाई जाती है. नवमी पर मान्यतानुसार घर में कन्याओं को कंजक खिलाई जाती है और कन्यापूजन होता है. इसी दिन रामनवमी (Ram Navami) भी मनाते हैं. पौराणिक कथाओं के अनुसार ,चैत्र नवरात्रि की नवमी तिथि पर ही श्रीराम ने जन्म लिया था. इस वर्ष 30 मार्च, गुरुवार के दिन रामनवमी मनाई जानी है. रामनवमी के बाद ही कामदा एकादशी व्रत और सोम प्रदोष व्रत (Som Pradosh Vrat) रखा जाएगा. वहीं रमज़ान का महीना भी चल रहा है.

यह भी पढ़ें-
काशी में 400 सालों से जलती चिताओं के बीच क्यों नृत्य करती हैं नगर वधुएं? जानें वजह
SCO देशों के सुरक्षा सलाहकार आज दिल्ली में बैठक करेंगे, पाकिस्तान भी कर सकता है शिरकत

Advertisement

Featured Video Of The Day
Digital Arrest से Heart Attack...जालसाजों पर कब अटैक? | Cyber Crime
Topics mentioned in this article