G20 के लिए वाहनों की है जरूरत, अतिरिक्त गाड़ी लौटाएं: दिल्ली पुलिस का अधिकारियों को आदेश

पुलिस अधिकारियों से कहा गया है कि जो अतिरिक्त गाड़ियां उनके पास हैं, उन्हें तुरंत वापस कर दिया जाये.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में अगले महीने होने वाली जी 20 की बैठक को लेकर तैयारी जारी है. सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस के अधिकारी जो कई वाहनों का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें अतिरिक्त कारों को वापस करने के लिए कहा गया है क्योंकि जी20 कार्यक्रमों के लिए उनकी जरूरत है. सूत्रों ने कहा कि  पुलिस ऑडिट में पाया गया कि कम से कम 118 अतिरिक्त वाहनों का उपयोग राष्ट्रीय राजधानी में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है. विशेष पुलिस आयुक्त गरिमा भटनागर के द्वारा यह ऑडिट किया गया है. 

अधिकारियों से गाड़ी वापस करने के लिए कहा गया

पुलिस अधिकारियों से कहा गया है कि जो अतिरिक्त गाड़ियां उनके पास हैं, उन्हें तुरंत वापस कर दिया जाये. वाहनों में 58 मारुति सुजुकी इरिट्गा एसयूवी, 26 सियाज सेडान, 10 महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी, टोयोटा इनोवा, टाटा सफारी, महिंद्रा बोलेरो, मारुति डिजायर, हुंडई वर्ना और मारुति एसएक्स4 शामिल हैं. पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) और संयुक्त पुलिस आयुक्त (सीपी) रैंक के अधिकारियों को वाहन वापस करने के लिए कहा गया है.

16 अधिकारियों ने वापस किया गाड़ी

अब तक 16 अधिकारी इन्हें वापस कर चुके हैं.  इनमें से छह पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना के पास थे, जो एक साल पहले सेवानिवृत्त हुए थे; चार पूर्व स्पेशल सीपी मुकेश कुमार मीना के साथ थे; तीन स्पेशल सीपी एस सुंदरी नंदा के पास हैं और तीन पुलिस अधिकारी मधुर वर्मा के पास थे. 

गौरतलब है कि नई दिल्ली में 18वां G20 राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों का शिखर सम्मेलन पूरे वर्ष मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों और नागरिक समाजों के बीच आयोजित सभी G20 प्रक्रियाओं और बैठकों का समापन होगा. नई दिल्ली शिखर सम्मेलन के समापन पर जी20 नेताओं की घोषणा को अपनाया जाएगा, जिसमें संबंधित मंत्रिस्तरीय और कार्य समूह की बैठकों के दौरान चर्चा की गई और सहमति व्यक्त की गई प्राथमिकताओं के प्रति नेताओं की प्रतिबद्धता बताई जाएगी. 

ये भी पढ़ें- 

  1. कांग्रेस कार्य समिति का गठन, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सचिन पायलत समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल
  2. रूस के मिशन मून को झटका, चांद की सतह से टकराकर क्रैश हुआ लूना-25
Featured Video Of The Day
Sandeep Thapar Attack: Ludhiana में Shiv Sena नेता संदीप थापर पर हुआ जानलेवा हमला | City Centre
Topics mentioned in this article