धर्मांतरण कार्यक्रम मामला: केजरीवाल के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम से दिल्ली पुलिस की पूछताछ

विजयादशमी के दिन दिल्ली के करोल बाग में आयोजित बौद्ध महासभा कार्यक्रम में राजेंद्र पाल गौतम पर हिंदू देवी-देवताओं (Hindu deities) के अपमान का आरोप है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम से हिंदू देवी-देवताओं की पूजा के खिलाफ शपथ से जुड़े मामले में दिल्ली पुलिस आज पूछताछ कर रही है. पूर्व मंत्री के घर जाकर दिल्ली पुलिस ने आज उन्हें पहाड़गंज थाने में दोपहर 2:00 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था. जिसके बाद वो पूछताछ के लिए यहां पहुंचे. हालांकि उनके खिलाफ अभी कोई केस दर्ज नहीं हुआ है. लेकिन विवाद में फंसने के बाद उन्हें दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. 

दरअसल, विजयादशमी के दिन दिल्ली के करोल बाग में आयोजित बौद्ध महासभा कार्यक्रम में राजेंद्र पाल गौतम पर हिंदू देवी-देवताओं (Hindu deities) के अपमान का आरोप है. इनकी मौजूदगी में हजारों लोगों को 'राम-कृष्ण' को भगवान ना मानने और कभी पूजा ना करने की शपथ लेने का वीडियो भी सामने आया था. जिसके बीजेपी ने कहा था कि यह बौद्ध और हिंदू धर्म मानने वालों को लड़वाने की कोशिश है. बीजेपी ने राजेंद्र गौतम से हिंदू समाज से माफी मांगने की भी मांग की थी. 

ये भी पढ़ें- शिक्षक भर्ती घोटाला : तृणमूल विधायक गिरफ्तार, पूर्व मंत्री के बाद ये दूसरी गिरफ्तारी

विवाद बढ़ने पर राजेंद्र पाल गौतम ने सफाई भी दी थी. गौतम ने कहा था, 'भारत का संविधान हमें आजादी देता है. हम किस धर्म को मानें, किसको न मानें. इससे किसी को आपत्ति क्यों है. मुकदमा दर्ज कराना है कराएं. वो कर क्या सकते हैं. झूठे केस बना सकते हैं. जेल में डाल सकते हैं. उसके लिए तो हम तैयार हैं. बीजेपी की जमीन खिसक रही है. आम आदमी पार्टी से बीजेपी डरती है, क्योंकि आप ने आम आदमी के लिए काम किया है.'

Video : बुलेट ट्रेन का सपना ले रहा आकार, गुजरात के साथ महाराष्‍ट्र में भी काम ने पकड़ी रफ्तार

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: Jhansi में Jawahar Navodaya Vidyalaya के हॉस्टल में 9वीं की छात्रा ने की आत्महत्या
Topics mentioned in this article