G20 की सुरक्षा की जानकारी के लिए संदेश ऐप का इस्तेमाल कर रही है दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस जी20 से जुड़ी जानकारियों के लिए संदेश ऐप का इस्तेमाल कर रही है. इंस्पेक्टर से लेकर पुलिस कमिश्नर ने इस ऐप को डाउनलोड किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. G20 के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. दिल्ली पुलिस जी20 से जुड़ी जानकारियों के लिए संदेश ऐप का इस्तेमाल कर रही है. इंस्पेक्टर से लेकर पुलिस कमिश्नर ने इस ऐप को डाउनलोड किया है. इसको सरकारी नंबर पर डाउनलोड किया गया. दिल्ली पुलिस वॉट्स ऐप ग्रुप पर कम्युनिकेशन नहीं कर रही है.

इसके पीछे का मकसद ये है कि सुरक्षा से जुड़ी जानकारियों को गुप्त रखा जाए. अफसर आपस में बात करने के लिए इसी ग्रुप पर बात कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक इस ऐप को हैक करना मुश्किल बताया जा रहा है. डॉक्यूमेंट कॉपी भी नहीं हो सकते. इस बारे में सिपाही से लेकर सबइंस्पेक्टर तक के अफसरों को मौखिक ब्रीफिंग दी गई. नेशनल इन्फॉर्मेशन सेंटर ने अगस्त 2020 में इस ऐप को बनाया था.

ये भी पढ़ें : असम के बिजनेसमैन का पुलिस पर आरोप, 'जिहादी लिंक' में फंसाकर मुठभेड़ की धमकी दी

ये भी पढ़ें : G20 के मेहमानों को 'इंडिया' नहीं, 'भारत' की राष्ट्रपति मुर्मू ने दिया डिनर का न्योता, RSS चीफ़ ने की थी अपील

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'
Topics mentioned in this article