'दिल्ली पुलिस का रवैया "प्राइवेट मिलिशिया" जैसा ', पार्टी मुख्यालय में पुलिस के घुसने पर भड़की कांग्रेस

पुलिस और सुरक्षा बलों के कथित तौर पर पार्टी मुख्यालय में घुसने और पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के बाद कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला.

'दिल्ली पुलिस का रवैया

कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की भी निंदा की है

नई दिल्ली:

पुलिस और सुरक्षा बलों के कथित तौर पर पार्टी मुख्यालय में घुसने और पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के बाद कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस सांसद कार्ति पी चिदंबरम ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें पुलिस को पार्टी कार्यालय में घुसते और एक व्यक्ति, संभवतः पार्टी कार्यकर्ता को ले जाते हुए देखा जा सकता है. चिदंबरम ने कहा कि दिल्ली पुलिस भाजपा के "निजी मिलिशिया" की तरह व्यवहार कर रही है. कांग्रेस नेता ने एक वीडियो क्लिप के साथ ट्वीट किया कि दिल्ली पुलिस कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में घुसकर बीजेपी के निजी मिलिशिया की तरह व्यवहार कर रही है."

कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया है. और प्रधानमंत्री को बिना नाम लिए तानाशाह बताया गया है.  कांग्रेस की तरफ से लिखा गया है. ओ तानाशाह...जब गुण्डई ही करनी है, तो उतरो लोकतंत्र की कुर्सी से और आओ जनता के सामने. कांग्रेस के जिस दफ्तर में तुमने अपने पुलिसिया गुंडे भेजे हैं, उस दफ्तर ने दुनिया के सबसे बड़े साम्राज्य को धूल चटाई है...तुम्हारे अहंकार की तो हैसियत ही क्या है?हम अहंकार तुम्हारा तोड़ेंगे.

वीडियो में, एक व्यक्ति पुलिस अधिकारी से सवाल करते हुए देखा जा सकता है कि वे पार्टी कार्यालय में क्यों घुसे. जिसके बाद पुलिस के द्वारा उसे भगा दिया जाता है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगाए जा रहे आरोपों इनकार किया है. सागर प्रीत हुड्डा विशेष पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) ने एएनआई के साथ बात करते हुए कहा है कि कई लोगों ने एआईसीसी कार्यालय के पास पुलिस पर बैरिकेड्स फेंके, इसलिए हो सकता है कि हाथापाई हुई हो. लेकिन पुलिस एआईसीसी कार्यालय के अंदर नहीं गई और न ही लाठीचार्ज किया गया. हम उनसे समन्वय करने की अपील करेंगे.

पूरे घटनाक्रम कांग्रेस की तरफ से एक बैठक हो रही है जिसमें  केसी वेणुगोपाल, भूपेश बघेल, रणदीप सुरजेवाला और अधीर रंजन चौधरी सहित कई नेता हिस्सा ले रहे हैं. कांग्रेस की तरफ से पूरे घटनाक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला गया है.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : राहुल गांधी से पूछताछ के बीच कांग्रेस का प्रदर्शन, सचिन पायलट हिरासत में लिए गए