CM केजरीवाल और आतिशी को नोटिस देने पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, घर पर नहीं मिले तो बैरंग लौटी

मामला विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप का है.अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है. केजरीवाल का कहना था कि उनके 21 विधायकों को तोड़ने की योजना है. बीजेपी ने क्राइम ब्रांच से इसकी शिकायत की थी.

Advertisement
Read Time: 25 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) की एक टीम शुकवार रात को केजरीवाल और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी के घर नोटिस देने पहुंची है. दिल्ली क्राइम ब्रांच के एसीपी मौके पर हैं. मामला विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप का है. अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी (BJP) पर आरोप लगाया था कि उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है. केजरीवाल का कहना था कि उनके 21 विधायकों को तोड़ने की योजना है. बीजेपी ने क्राइम ब्रांच से इसकी शिकायत की थी. इस संबंध में उनके सात विधायकों से संपर्क भी किया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक, केजरीवाल और आतिशी के घर क्राइम ब्रांच की टीम नोटिस देने गई थी, लेकिन दोनों के घर नोटिस नहीं रिसीव किया गया. आतिशी घर पर नहीं थीं और सीएम केजरीवाल भी अपने आवास पर नहीं मिले. सीएम ऑफिस के सूत्रों के मुताबिक अधिकारी नोटिस लेने के लिए तैयार थे. लेकिन पुलिस के अधिकारी बिना नोटिस दिए ही निकल गए.


आतिशी ने किया था ऑडियो क्लिप होने का दावा
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर AAP विधायकों को ऑफर देने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी के विधायकों को पाला बदलने के लिए बीजेपी 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दे रही है. आतिशी ने AAP के पास इसके सबूत होने का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि सही वक्त आने पर ऑडियो क्लिप जारी किया जाएगा.

Advertisement

दिल्ली में AAP-BJP का एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन
दिल्ली में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन किया. AAP ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए बीजेपी ऑफिस को घेरने की कोशिश की. जबकि भाजपाइयों ने दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर AAP के ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया.

Advertisement

ED ने केजरीवाल को भेजा 5वां समन
ED ने दिल्ली के शराब घोटाले में पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल को पांचवां समन जारी किया. केजरीवाल को पूछताछ के लिए 2 फरवरी को बुलाया गया था, लेकिन वे नहीं आए. ED ऑफिस जाने के बजाय केजरीवाल पंजाब के CM भगवंत मान और हरियाणा के पार्टी नेताओं के साथ बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए.

Advertisement

पिछले साल अप्रैल में हुई थी पूछताछ
पिछले साल अप्रैल में शराब नीति केस में सीएम अरविंद केजरीवाल से CBI ने अपने ऑफिस में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी. इस दौरान लगभग 56 सवाल पूछे गए. पूछताछ के बाद केजरीवाल ने कहा था- "मैंने CBI के सभी सवालों के जवाब दिए. हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। AAP कट्टर ईमानदार पार्टी है. हम मर-मिट जाएंगे, पर कभी अपनी ईमानदारी के साथ समझौता नहीं करेंगे. वे AAP को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन देश की जनता हमारे साथ है."

Advertisement

बीजेपी पर साधा निशाना
अरविंद केजरीवाल ने कहा- "चंडीगढ़ में हमारी पार्टी का मेयर बने या BJP का, हमें फर्क नहीं पड़ता. पार्टियां आती-जाती रहती हैं, लेकिन देश के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए. BJP ने चुनाव के साथ खिलवाड़ करना शुरू कर दिया है." केजरीवाल ने कहा, "अगर BJP चंडीगढ़ मेयर जैसे छोटे चुनाव में इतनी बड़ी गड़बड़ी कर सकती है, तो लोकसभा चुनाव में पता नहीं क्या करेगी. ये सत्ता के लिए देश को भी बेच सकते हैं."

ये भी पढ़ें:-

"यह गलत है, उन्‍हें INDIA गठबंधन नहीं छोड़ना चाहिए था" : नीतीश कुमार के 'यू-टर्न' पर अरविंद केजरीवाल

ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, 5वें समन को भी बताया गैर-कानूनी

चंडीगढ़ मेयर चुनाव: BJP के खिलाफ आज AAP का विरोध-प्रदर्शन, सौरभ भारद्वाज ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील

"हम देश के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे": AAP के विरोध-प्रदर्शन के दौरान CM केजरीवाल का BJP पर हमला