दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद नीरज बवाना गिरोह के शूटर को किया गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) राजेश देव ने कहा, '' दो फरवरी को हमें सूचना मिली थी कि नीरज बवाना गिरोह के दो शार्पशूटर फरीदाबाद से करणी सिंह शूटिंग रेंज में आने वाले हैं.''

Advertisement
Read Time: 6 mins
फाइल फोटो
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने दक्षिणपूर्व दिल्ली के करणी सिंह शूटिंग रेंज के पास मुठभेड़ के बाद नीरज बवाना गिरोह के एक संदिग्ध शार्पशूटर को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी की पहचान अंबेडकर नगर निवासी एहसान अली के रूप में हुई.

उन्होंने बताया कि उसका साथी नीरज भागने में सफल रहा. पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) राजेश देव ने कहा, '' दो फरवरी को हमें सूचना मिली थी कि नीरज बवाना गिरोह के दो शार्पशूटर फरीदाबाद से करणी सिंह शूटिंग रेंज में आने वाले हैं.'' देव ने बताया कि करणी सिंह शूटिंग रेंज के पास एक छापेमारी दल को मौके पर भेजा गया और मोटरसाइकिल पर सवार दो संदिग्ध अपराधियों को रात करीब साढ़े आठ बजे रोका गया.

Advertisement

उन्होंने बताया, ''जब पुलिस दल ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो दोनों ने भागने का प्रयास किया लेकिन मोटरसाइकिल को मोड़ने की कोशिश में वह अनियंत्रित होकर गिर गए.'' अधिकारी ने बताया कि मोटरसाइकिल पर पीछे बैठा नीरज अंधेरे की आड़ लेकर जंगली इलाके में भाग निकला लेकिन उसकी बंदूक वहीं गिर गई. उन्होंने बताया कि वहीं दूसरे अपराधी अली ने अपनी बंदूक निकाली और पुलिस पर गोली चलाई जो एक हेड कांस्टेबल की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई करते हुए चेतावनी के तौर पर हवा में गोली चलाई. पुलिस ने बताया कि जब अली ने दूसरी गोली चलाने का प्रयास किया तो एक पुलिसकर्मी ने उसके पैर में गोली मारी, जिससे वह संतुलन खोकर गिर गया. देव ने कहा, ''पुलिस दल ने तभी उसे धर-दबोचा और उसकी पहचान एहसान अली के रूप में हुई.'' वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अली के पैर पर मामूली चोट आई है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया, ''अली ने खुलासा किया कि वह नीरज बवाना गिरोह से जुड़ा हुआ है. पुलिस ने जांच शुरू कर दूसरे व्यक्ति को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी है.''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Sam Pitroda की Congress में वापसी पर Anurag ने Rahul पर जमकर साधा निशाना
Topics mentioned in this article