दिल्ली-NCR में सर्दी का सितम, अलाव का सहारा लेने को मजबूर लोग; कोहरे की वजह से ट्रेनें भी लेट

भीषण सर्दी (Delhi Cold Wave) की वजह से कई जगहों पर घना कोहरा और धुंध देखी जा रही है, जिसकी वजह से ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं. आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेनें लेट होने की वजह से परेशानी झेलनी पड़ रही है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
दिल्ली-एनसीआर में सर्दी का कहर.
नई दिल्ली:

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इन दिनों भीषण सर्दी (Delhi Temperature Dip) की चपेट में है. ठंड से लोगों का बुरा हाल है. शीत लहर के बीच लोगों का घर से निकलना मुहाल हो गया है. दिल्ली-एनसीआर का तापमान भी लगातार गिर रहा है. खुद को शीत लहर से बचाना मुश्किल हो गया है. दिल्ली-एनसीआर नें पिछले कई दिनों से धूप नहीं निकलने की वजह से कड़ाके की सर्दी महसूस की जा रही है. नए साल के मौके पर भी बर्फीली हवाओं की स्थिति जारी रही. 

ये भी पढ़ें-शराबियों के खिलाफ दिल्ली में कार्रवाई, नशे में गाड़ी चलाने पर 495 लोगों पर केस; 347 लाइसेंस जब्त

अलाव का सहारा लेने को मजबूर लोग

ठंड की वजह से जगह-जगह विजिबिलिटी भी कम हो गई है. यही वजह है कि लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.सर्दी का आलम यह है कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में खुद को सर्दी से बचाने के लिए लोगों को जगह-जगह अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. दिल्ली की सर्दी में इन दिनों ठिठुरन महसूस की जा रही है. मौसम विभाग ने अगले 7 दिनों के लिए अधिकतम तापमान 20 डिग्री से कम रहने का अनुमान जताया है. 

Advertisement

Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप

दिल्ली में नए साल के मौके पर सोमवार को अधिक ठंड का अनुभव किया गया और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री कम रहा. भीषण सर्दी की वजह से कई जगहों पर घना कोहरा और धुंध देखी जा रही है, जिसकी वजह से ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं. आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेनें लेट होने की वजह से परेशानी झेलनी पड़ रही है. शीतलहर की वजह से  कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं. भारतीय रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली और इसके आसपास 26 ट्रेनें अपने समय से देरी से चल रही हैं. 

Advertisement

Advertisement

ये भी पढ़ें-जापान में भूकंप से हताहतों की संख्या "बहुत ज्‍यादा", बड़े पैमाने पर नुकसान: PM फुमियो किशिदा

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: जश्न के बीच जब जमीन पर बेहोश होकर गिरे Fans तब शो रूम कर्मचारी बने मसीहा
Topics mentioned in this article