दिल्ली से नोएडा तक झमाझम बारिश, पावर कट के बीच उमस बढ़ी, सड़कों पर लगा जाम

एक तरफ जहां कई राज्यों में बारिश की वजह से बुरे हालात है, वहीं दिल्ली-एनसीआर में इस बार ज्यादा बारिश नहीं हुई, ऐसे में आज हुई बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
दिल्ली में फिर बदला मौसम
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में आज हो रही बारिश से मौसम सुहावना हो गया है. पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ था. लेकिन बारिश नहीं हो रही थी. मगर आज हुई बारिश ने लोगों को बड़ी राहत दी है. मौसम विभाग ने भी आज बादल छाए रहने तथा हल्की बारिश होने का अनुमान जताया था. एक तरफ जहां कई राज्यों में बारिश की वजह से बुरे हालात है, वहीं दिल्ली-एनसीआर बारिश को तरस रहा है. जबकि पिछले साल इन्हीं दिनों दिल्ली में इतनी बारिश हुई थी कि कई निचले इलाके जलमग्न हो गए थे.

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो शेयर किए गए हैं, जिनमें दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बारिश होते देखी जा सकती है. न्यूजी एजेंसी एएनआई ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें दिल्ली के तिलगनगर इलाके में बारिश होती देखी जा सकती है. इसके अलावा नोएडा से भी बारिश का वीडियो सामने आया है. आज अचानक हुई बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि पिछले दिनों में उमसभरी गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. वहीं नोएडा के कई इलाकों में बारिश से बत्ती गुल हो गई है, जिस वजह से लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई.

Advertisement
Advertisement

दिल्ली में बारिश से लगा जाम

दिल्ली में बारिश होते ही कई जगहों पर लोगों को जाम की स्थिति से जूझना पड़ा. दक्षिणी दिल्ली और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली (अक्षरधाम, लोदी रोड, नेहरू स्टेडियम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, मालवीय नगर, कालकाजी, तुगलकाबाद, ईस्ट ऑफ कैलाश, छतरपुर, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्र, आयानगर और डेरामंडी) के कुछ स्थानों पर बारिश से जाम लगा हुआ है.

Advertisement

दिल्ली से नोएडा तक झमाझम बारिश, पावर कट के बीच उमस बढ़ी, सड़कों पर लगा जाम

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक 7 जुलाई से 11 जुलाई तक दिल्ली में धूप के साथ हल्के बादल छाय रह सकते हैं और कुछ इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. वहीं 12 और 13 जुलाई को फिर बारिश हो सकती है. इस दौरान दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है और न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री तापमान रहने की संभावना है. 

Advertisement

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में रुक-रूककर बारिश जरूर हुई है, लेकिन महज एक दिन को छोड़ दें तो इस बारिश ने लोगों को निराश ही किया है. जबकि मानसून दिल्ली में काफी वक्त पहले दस्तक दे चुका है. दिल्ली के कई इलाकों में बृहस्पतिवार सुबह और फिर दोपहर के आसपास बारिश हुई, जिसके कारण कई क्षेत्रों में यातायात प्रभावित हुआ.

Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत
Topics mentioned in this article