MCD स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव : भारी हंगामे के बाद कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित, रात में हुई थी AAP-BJP पार्षदों में मारपीट

बुधवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के करीब ढाई महीने बाद मेयर चुनाव में AAP की शैली ओबेरॉय ने बीजेपी की रेखा गुप्ता को हरा दिया. बीजेपी प्रत्याशी कमाल बागड़ी को हराकर आप के आले मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर बने.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
भारी हंगामे के चलते आज दिल्ली नगर निगम की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

दिल्ली नगर निगम (MCD) में स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव अब शुक्रवार को (कल) होगा. भारी हंगामे के चलते आज दिल्ली नगर निगम की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 10 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इससे पहले आज मेयर ने घोषणा की थी कि जो सदस्य सदन में नहीं हैं, उनको बुला लिया जाए ताकि वोटिंग शुरू हो सके, मगर हंगामे के कारण सदन को स्थगित करना पड़ा. आपको बता दें कि बुधवार को मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के बाद स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव को लेकर जमकर हंगामा देखने को मिला था. रात भर चली बैठक के दौरान पार्षदों के बीच मारपीट और धक्का-मुक्की की घटना हुई. जानकारी के अनुसार सदन में पार्षदों के द्वारा बोतलें भी फेंकी गईं.

बुधवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के करीब ढाई महीने बाद मेयर चुनाव में AAP की शैली ओबेरॉय ने बीजेपी की रेखा गुप्ता को हरा दिया. बीजेपी प्रत्याशी कमाल बागड़ी को हराकर आप के आले मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर बने. मगर इसके बाद स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में जमकर हंगामा हुआ. स्टैंडिंग कमेटी सदस्यों के चुनाव के लिए जब वोटिंग हो रही थी तो बीजेपी ने इस बात पर आपत्ति जताई कि पार्षदों को वोटिंग के दौरान मोबाइल फोन क्यों ले जाने दिया जा रहा है?

वोटिंग के दौरान शोर-शराबा होने पर मेयर ने कहा कृपया सब शांति से बैठिए वरना बाहर कर दिया जाएगा. बीजेपी लगातार नारेबाजी करती रही. बीजेपी पार्षदों ने नारेबाजी की 'गुंडागर्दी बंद करो.' इसके बाद बीजेपी पार्षद वेल में आ गए. बीजेपी के लगातार हंगामे के बाद मेयर ने उनकी यह मांग मान ली है कि वोटिंग के दौरान मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत नहीं होगी. इसके बाद हंगामा बंद हुआ और बीजेपी पार्षद अपनी सीटों पर जाकर बैठ गए. हालांकि, इसके बाद भी हंगामा हुआ और सदन को आठ बार स्थगित करना पड़ा.

Advertisement

स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर मचे हंगामे के बीच आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि जब तक स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव नहीं हो जाता, हम MCD सदन में बैठे रहेंगे. संजय सिंह ने कहा- 'भाजपाइयों ने 15 सालों ने जो दिल्ली को कूड़ाघर बना रखा था. अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली की दो करोड़ लोगों ने झाड़ू फेर दिया. लेकिन ये लोग जनादेश को नहीं मानते.' 

Advertisement
Advertisement

दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने पूरे मामले पर आज कहा कि उन्होंने सदन का सम्मान नहीं किया, उन्होंने फिर से लोकतंत्र का सम्मान नहीं किया. यह शर्मनाक है. हम कल भी शांतिपूर्ण चुनाव की उम्मीद कर रहे हैं. हम क्रॉस वोटिंग से नहीं डरते, दिल्ली के लोगों ने हमें जनादेश दिया है. वे (BJP) चुनाव हार गए हैं, इसलिए वे डरे हुए हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें-
भारत मुझे भविष्य की आशा देता है : बिल गेट्स
ओरेवा कंपनी प्रत्येक मृतक के परिवार और घायलों को दे मुआवजा : मोरबी पुल हादसे पर गुजरात हाई कोर्ट

Featured Video Of The Day
GoSports Foundation CEO, Deepthi Bopiah: 'भारत की पैरालंपिक यात्रा बढ़ रही है' | Samarth By Hyundai