दिल्‍ली : शेल्‍टर होम में नाबालिग बच्‍चे के साथ कुकर्म, DCW ने दिल्‍ली पुलिस को जारी किया नोटिस  

नाबालिग अपनी मां की मृत्‍यु और पिता की दूसरी शादी के बाद कुछ सालों से शेल्‍टर होम में रह रहा था. उसने बताया कि 31 अगस्‍त को जब वह वॉशरूम गया तो शेल्‍टर होम में ही रहने वाले एक बड़े लड़के ने उसके साथ दुष्‍कर्म किया.

Advertisement
Read Time: 6 mins
D
नई दिल्‍ली:

एक शेल्‍टर होम में नाबालिग लड़के के साथ कुकर्म का मामला सामने आया है, जिसे लेकर दिल्‍ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी किया है. इस मामले में आयोग को 181 महिला हेल्‍पलाइन पर शनिवार रात एक कॉल मिली थी, जिसे लेकर आयोग ने तुरंत दिल्‍ली पुलिस को सूचित किया था और एक टीम पीड़ित लड़के से मिली थी. इस मामले को लेकर DCW  ने दिल्‍ली पुलिस से एफआईआर की कॉपी के साथ ही गिरफ्तारी की जानकारी मांगी है. 

दरअसल, नाबालिग अपनी मां की मृत्‍यु और पिता की दूसरी शादी के बाद कुछ सालों से शेल्‍टर होम में रह रहा था. उसने बताया कि 31 अगस्‍त को जब वह वॉशरूम गया तो शेल्‍टर होम में ही रहने वाले एक बड़े लड़के ने उसके साथ दुष्‍कर्म किया. उसने बताया कि इसकी जानकारी उसने शेल्‍टर होम के मैनेजर को दी गई थी, लेकिन उसने कोई कार्रवाई नहीं की. 

'शेल्‍टर होम स्‍टाफ के खिलाफ भी कार्रवाई हो' 
DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा, “हमें एक आश्रय गृह में एक लड़के के साथ यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली. हमारी टीम ने तुरंत पीड़ित से मुलाकात की और मामले में एफआईआर दर्ज करने में सहायता की. आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. मामले में शेल्टर होम स्टाफ के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए."

पुलिस से बुधवार तक मांगी रिपोर्ट 
इस संबंध में स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को जारी नोटिस में यह भी पूछा है कि क्या मामले की सूचना नहीं देने के लिए शेल्‍टर होम प्रबंधक और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ POCSO के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. आयोग ने अतीत में शेल्‍टर होम में किसी घटना के संबंध में प्राप्त अन्य शिकायत के साथ उस पर की गई कार्रवाई का विवरण भी मांगा है. आयोग ने दिल्‍ली पुलिस से बुधवार तक कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. 

ये भी पढ़ें :

* दिल्‍ली : शकूरपुर में वृद्ध महिला के साथ बलात्‍कार, DCW ने दिल्‍ली पुलिस को जारी किया नोटिस
* दिल्‍ली के आदर्श नगर इलाके में 8 साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म, महिला आयोग ने दिया सख्‍त कार्रवाई का निर्देश
* "आप मुझे कहां छोड़ेंगे...."? स्‍वाति मालीवाल से 'छेड़छाड़' का वीडियो आया सामने

Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Kim Jong Un या George Soros के साथ डिनर? S Jaishankar ने किसे चुना?