यमुना के बढ़ते जलस्तर से दिल्ली मेट्रो सेवा प्रभावित, सड़कों पर भारी जाम

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्विटर पर बताया कि यमुना बैंक स्टेशन पर पहुंचा नहीं जा सकता है. हालांकि यहां पर इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
दिल्ली के निचले इलाकों में भरा पानी

दिल्ली में बाढ़ की स्थिति ने दिल्ली मेट्रो सेवाओं को प्रभावित किया है क्योंकि यमुना के जल स्तर में वृद्धि के कारण यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन की सड़क बंद कर दी गई है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्विटर पर बताया कि यमुना बैंक स्टेशन पर पहुंचा नहीं जा सकता है. हालांकि यहां पर इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध है. यमुना बैंक दरअसल ब्लू लाइन पर एक स्टेशन है जो नोएडा और गाजियाबाद के बीच मुख्य चेंजिंग स्टेशन है. 

डीएमआरसी ने ट्वीट किया, "यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण, यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क वर्तमान में पहुंच योग्य नहीं है. कृपया अपनी यात्रा की योजना बनाएं और वैकल्पिक मार्गों पर विचार करें. हालांकि, इंटरचेंज सुविधा अभी भी उपलब्ध है." डीएमआरसी ने यह भी कहा कि सेवाएं सामान्य होने के बावजूद ट्रेनें सभी मेट्रो पुलों से प्रतिबंधित गति से गुजर रही हैं.

Advertisement

इसमें कहा गया है, "यमुना के बढ़ते जलस्तर के कारण एहतियात के तौर पर नदी पर बने सभी चार मेट्रो पुलों से ट्रेनें 30 किमी प्रति घंटे की प्रतिबंधित गति से गुजर रही हैं, हालांकि बाकी सभी जगहों पर सेवाएं सामान्य हैं." मेट्रो सेवाओं पर बड़ा असर संभावित रूप से राष्ट्रीय राजधानी में परिवहन को बाधित कर सकता है क्योंकि कई प्रमुख सड़कों पर पानी भर गया है और इसके कारण वैकल्पिक मार्गों पर बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम हो गया है.

आज सुबह 7 बजे यमुना में जल स्तर 208.46 मीटर था क्योंकि हरियाणा में हथिनीकुंड बैराज द्वारा नदी में पानी छोड़ना जारी है. फिलहाल जलस्तर खतरे के निशान से तीन मीटर ऊपर है. बाढ़ जैसी स्थिति के कारण क्षेत्र में स्कूलों को बंद करना पड़ा है और तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट भी बंद कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : पटना में BJP के मार्च पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, वाटर कैनन का भी किया गया इस्तेमाल

Advertisement

ये भी पढ़ें : दिल्ली में यमुना का बढ़ता जलस्तर : सिंघू, बदरपुर, लोनी और चिल्ला बॉर्डरों से भारी मालवाहक वाहनों की एंट्री पर रोक

Featured Video Of The Day
Ladakh: LAC के पास बड़ा हादसा, टैंक हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 5 जवानों की मौत