भलस्‍वा आग: दिल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट, AAP के निशाने पर BJP

भलस्वा लैंडफिल स्थल पर मंगलवार को भीषण आग लग गई. फिलहाल आग काफी हद तक काबू में है और दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर है. दिल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आग की घटना के संबंध में 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
कूड़े के पहाड़ में लगी आग अब काफी हद तक काबू में है.
नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली स्थित भलस्वा लैंडफिल स्थल (Bhalswa Landfill Site) पर मंगलवार को भीषण आग लग गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि दमकल विभाग को शाम करीब 5:47 बजे आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद 10 दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया. अधिकारियों ने बताया कि कूड़े के पहाड़ में लगी आग अब काफी हद तक काबू में है. फिलहाल मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर है. इस बीच, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Environment Minister Gopal Rai) ने मंगलवार को दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) को भलस्वा लैंडफिल स्थल पर लगी भीषण आग की घटना के संबंध में 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा. 

आग को लेकर आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि भलस्वा लैंडफिल में आग भगवा पार्टी को "खत्म" कर देगी, जो तीनों नगर निकायों पर शासन करती है. आप के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि आग के पास की कॉलोनियों में फैलने के साथ लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है.  

आप नेता ने ट्वीट किया, "भलस्वा लैंडफिल साइट पर फिर लगी आग.  आग आसपास की कॉलोनियों में फैल रही है, जिससे वहां के लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है."

Advertisement

गुरुग्राम : मानेसर में कूड़े के ढेर में लगी आग फैली, एक महिला की मौत, दो झुलसे

उन्होंने कहा, "भाजपा के भ्रष्टाचार की यह लंका जल रही है. इसमें (आग में) भाजपा का अहंकार और भ्रष्टाचार जलकर भाजपा को खत्म कर देंगे." 

Advertisement

इस साल, पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट में आग लगने की तीन घटनाएं हुईं, जिसमें 28 मार्च की घटना भी शामिल है, जिसे आग लगने के 50 घंटे बाद तक बुझा दिया गया था. 

Advertisement

राजधानी में मंगलवार को आग की तीन और घटनाएं हुईं. संसद मार्ग स्थित परिवहन भवन में आग लग गई. आग एक कमरे में एयर कंडीशनर से शुरु हुई. 

Advertisement

VIDEO: उत्तरी दिल्ली स्थित रेलवे गोदाम में लगी भीषण आग

एक अन्य घटना में अमर कॉलोनी के लाजपत नगर के मुख्य बाजार में एक दुकान में आग लग गई और अन्य दुकानों में फैल गई. वहीं विकास मार्ग पर दोपहर को डीटीसी की एक बस में भी आग लग गई. 

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, "आग ग्राउंड फ्लोर पर स्थित एक दुकान से शुरू हुई और अन्य दुकानों और एक रेस्तरां में फैल गई. आग इमारत की पहली मंजिल पर स्थित आवास और एक कार्यालय में भी फैल गई." वहीं दिल्ली के विकास मार्ग इलाके में मंगलवार दोपहर एक डीटीसी बस में भी आग लग गई.
 

गुरुग्राम: मानेसर में कूड़े के ढेर और खेतों में लगी भीषण आग, दमकल की 35 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी | पढ़ें

Featured Video Of The Day
Drone में कैद हुए जख्मी Hamas Chief के आखिरी क्षण, देखिए कैसे हुई मौत