दिल्ली की शराब नीति मामले में ED की 25 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी

दिल्ली की शराब नीति मामले में ED की 25 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी जारी है. अब तक ईडी इस मामले में 150 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी कर चुकी है. साथ ही इस मामले में कुछ गिरफ्तारियां भी हो चुकी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

शराब नीति मामले में छापेमारी जारी

नई दिल्ली:

दिल्ली की शराब नीति मामले में ED की 25 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी जारी है. अब तक ईडी इस मामले में 150 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी कर चुकी है. साथ ही इस मामले में कुछ गिरफ्तारियां भी हो चुकी है. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के कथित आबकारी घोटाला मामले में अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया है. इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आरोपी हैं. 

बीजेपी दिल्ली की शराब नीति को लेकर आप पर पहले ही हमलावर है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 17 नवंबर 2021 को लागू की गई यह नीति इस साल जुलाई में वापस ले ली थी जब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसके क्रियान्वयन की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की थी. सीबीआई ने उप मुख्यमंत्री मनीष समेत आरोपी लोक सेवकों और अन्य अज्ञात लोगों के खिलफ भारतीय दंड संहिता और अन्य भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें : 'वे हिंदुओं को हटाना चाहते हैं' : भाजपा ने बंगाल हिंसा पर तृणमूल पर किया हमला

इस मामले में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक बिना सक्षम प्राधिकारियों से अनुमति लिये ,आरोपी लोक सेवकों ने आबकारी नीति के बारे में फैसला लेने में महती भूमिका निभाई.प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि आरोपियों की मंशा शराब लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ पहुंचाने की थी.अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार में सिसोदिया के पास आबकारी और शिक्षा समेत कुछ अन्य विभाग हैं.

VIDEO: गुजरात, हिमाचल चुनाव की तारीखों का आज ऐलान संभव, 3 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस