"दिल्ली डूब रही है, धन्यवाद...": राजधानी में जलजमाव पर BJP ने AAP पर साधा निशाना

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार सुबह 8.30 बजे से शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक दिल्ली में 228 मिमी बारिश हुई है. यह 1936 के बाद जून महीने में 24 घंटे में हुई सबसे ज्यादा बारिश है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दिल्ली में मॉनसून की पहली बारिश के बाद जलजमाव पर BJP ने AAP पर साधा निशाना.
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव हो गया है. जिसके कारण लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है. आईटीओ पर करीब दो-तीन फीट पानी भर गया है, जिससे वहां जाम लग गया. मंडी हाउस जाने वाले हनुमान मंदिर चौराहे पर तीन फीट पानी भरा हुआ है जिसके बाद सड़क बंद कर दी गई है. इससे अशोक रोड, फिरोजशाह रोड और कनॉट प्लेस जाने वाले लोगों को दिक्कत हो रही है. कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली के मूलचंद और अन्य इलाकों का भी है. वहीं दिल्ली में हुए जलजमाव पर AAP ने बीजेपी पर साधा निशाना साधा है. 

दिल्ली में हुए जलजमाव पर AAP ने बीजेपी पर साधा निशाना साधा है. भाजपा के केंद्रीय आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, दिल्ली डूब रही है... AAP को धन्यवाद , जो दिल्ली सरकार और नगर निगम दोनों को नियंत्रित करती है. लगता है आतिशी को नालों की सफाई के लिए एक और झूठा अनशन करना पड़ेगा, जो बहुत पहले ही कर लेना चाहिए था.

Advertisement

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 88 साल का रिकॉर्ड

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार सुबह 8.30 बजे से शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक दिल्ली में 228 मिमी बारिश हुई है. यह 1936 के बाद जून महीने में 24 घंटे में हुई सबसे ज्यादा बारिश है. उस साल 28 जून को 235.5 मिमी बारिश हुई थी. दिल्ली में जून के पूरे महीने में औसतन 80.6 मिमी बारिश होती है. पिछले 24 घंटे में ही उससे लगभग तीन गुना बारिश होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. सुबह ऑफिस और काम पर जाने वालों को जाम और जलजमाव से जूझना पड़ा थी.

Advertisement

हालांकि लोगों को दो महीने से जारी भीषण गर्मी से जरूर राहत मिली है. शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 3.2 डिग्री कम है. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 15 साल में कभी पूरे जून महीने में भी कुल 200 मिमी बारिश नहीं हुई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
New Criminal Laws: Women-Children से संबंधित अपराधों में सजा और सख्त | Indian Law | Neeta Ka Radar